JEE Main 2022 : जेईई मेन एडमिट कार्ड हुए जारी करे डाउनलोड करें सीधे लिंक से

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Jun 2022 02:07:24 PM
JEE Main 2022 : Download JEE Main Admit Card issued from the direct link

एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने मंगलवार (21 जून) को सत्र -1 परीक्षा के लिए जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022 जारी किया। जिन कैंडिडेट्स  ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2022 सत्र 1 के लिए रजिस्ट्रेशन  कराया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in से अपने एडमिट कार्ड  डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि ये एडमिट कार्ड पोस्ट  द्वारा नहीं भेजे जाएंगे। आधिकारिक अधिसूचना में एनटीए ने कहा, "उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड पोस्ट से नहीं भेजा जाएगा।" इससे पहले, एनटीए ने जेईई मेन 2022 सत्र 1 के एडमिट कार्ड के लिए इंटिमेशन स्लिप या एग्जाम सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप जारी की थी।


जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022: यहां अपना सत्र 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका बताया गया है

आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं
होमपेज पर जेईई मेन सेशन 1 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें
एक नई विंडो खुलेगी, लॉगिन करने के लिए अपना जेईई मेन 2022 रेजिस्टर नंबर और पासवर्ड दर्ज करें
आपका जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड  स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा। 
डाउनलोड करें और फ्यूचर के लिए एक प्रिंटआउट लें

जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022: डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक

एडमिट कार्ड के अलावा, NTA ने COVID के कारण एक स्व-घोषणा फॉर्म भी जारी किया है। स्टूडेंट्स  को इसका एक प्रिंटआउट लेना होगा और परीक्षा के दिन अपने एडमिट कार्ड के साथ ले जाना होगा। कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट लेना होगा और इसे अपने एग्जामिनेशन सेन्टर्स  पर ले जाना होगा।

जेईई मेन 2022 सत्र 1 उन स्टूडेंट्स के लिए आयोजित परीक्षा का पहला चरण है जो इंडिया  में टॉप  इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला कॉलेजों में प्रवेश लेना चाहते हैं। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 23, 24, 25, 26, 27, 28 और 29 जून को देश भर के 501 शहरों और भारत के बाहर के 22 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) - 2022 सत्र 1 आयोजित कर रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.