जॉब कट..! अब इन 2 बड़ी कंपनियों के हजारों लोगों की नौकरी जाने वाली है

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2023 02:37:36 PM
Job Cut..! Now thousands of people of these 2 big companies are going to lose their jobs

Layoffs News: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में छंटनी के बादल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिग्गज कंपनी Walt Disney Laoffs में छंटनी का सिलसिला जारी है।


अब कंपनी ने तीसरे दौर की छंटनी की योजना बनाई है। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की इस प्रक्रिया में कम से कम 2500 से ज्यादा कर्मचारियों की नौकरी (डिज्नी छंटनी) जा सकती है। कंपनी पहले ही साफ कर चुकी है कि वह अपने खर्चों में कटौती के इरादे से यह कदम उठा रही है।

कौन सा मंडल छंटनी से प्रभावित होगा

रिपोर्ट के मुताबिक छंटनी की तैयारी के चलते कंपनी ने कई टाइटल हटाने भी शुरू कर दिए हैं, लेकिन पार्क एंड रिसॉर्ट डिवीजन के कर्मचारियों की नौकरियां सुरक्षित रहेंगी. आपको बता दें कि कंपनी की छंटनी के दूसरे दौर में सबसे ज्यादा मार टेलीविजन सेक्शन में काम करने वाले लोगों पर पड़ी। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, डिज्नी के तीसरे दौर की छंटनी के बाद किसी कंपनी द्वारा निकाले गए कर्मचारियों की संख्या करीब 7,000 (डिज्नी छंटनी 7000 कर्मचारी) हो जाएगी।

डिज्नी के सीईओ ने यह बात कही थी

गौरतलब है कि डिज्नी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बॉब इगर ने मार्च 2023 में छंटनी की घोषणा करते हुए कहा था कि कंपनी अगले कुछ महीनों में कुल 7,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। इससे पहले डिज्नी ने अप्रैल 2023 में दूसरे दौर की छंटनी की थी, जिसमें कुल 4,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

अलीबाबा भी छंटनी कर रही है

तकनीकी समूह अलीबाबा ने भी हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला किया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने कर्मचारियों की संख्या में कुल 7 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है। कंपनी ने यह फैसला रिस्ट्रक्चरिंग के तहत लिया है। सुस्त बिक्री और धीमी अर्थव्यवस्था के बीच चीन का सबसे बड़ा तकनीकी समूह अलीबाबा खर्च में कटौती कर रहा है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.