Job Cuts: कंपनी के इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! अब एक बार फिर ये कंपनी लोगों को नौकरी से निकाल रही है, 500 लोगों को नौकरी से निकालेगी

Samachar Jagat | Tuesday, 16 May 2023 02:42:52 PM
Job Cuts: Big news for these company employees! Now once again this company is firing people, 500 people will be fired

छंटनी: इस समय भारत में नौकरियों की भारी कमी है। इसके अलावा दूसरी तरफ यहां की कंपनियां लोगों को नौकरी से निकाल रही हैं। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon भारत में काम करने वाले लोगों की छंटनी कर रही है। बता दें कि कंपनी देश में करीब 500 कर्मचारियों की छंटनी की प्रक्रिया में लगी हुई है। मार्च के अंत में अमेज़न के सीईओ एंडी जेसी द्वारा इसकी घोषणा की गई, जिससे दुनिया भर में इस कंपनी के 9000 कर्मचारी प्रभावित हुए।


अमेजन 18 हजार कर्मचारियों को हटाएगी

कोच्चि और लखनऊ में सेलर ऑनबोर्डिंग फंक्शन बंद कर दिया गया है। हालांकि इस पर अमेजन के सूत्रों ने कोई रिएक्शन नहीं दिया है। Amazon हाल के महीनों में दूसरी बार कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में करीब 18,000 कर्मचारियों की छंटनी की बात कही थी। नवंबर 2022 में खबर आई थी कि अमेजन अपने ग्लोबल प्लान के तहत भारत से कई नौकरियां खत्म कर देगी।

Amazon ने भारत में अपने कई बिजनेस बंद कर दिए

अमेज़न अभी भी कंपनी में बढ़ रहा है। इसके सबसे बड़े विक्रेताओं में से एक, Appario, भारत में विनियमों का पालन करने के लिए एक नए विक्रेता को इन्वेंट्री स्थानांतरित कर रहा है। पिछले साल, Amazon ने भारत में अपने भोजन, वितरण, एडटेक और थोक वितरण सहित कई व्यवसायों को बंद कर दिया था।

ऐमजॉन में छंटनी जारी है

आपको बता दें कि कंपनी ने बीते जनवरी महीने में गुरुग्राम, बेंगलुरु समेत अपने कई दफ्तरों में कर्मचारियों की छंटनी की थी. ज्यादातर छंटनी घाटे में चल रहे विभागों से की गई है। आर्थिक मंदी की वजह से ज्यादातर आईटी कंपनियों में हड़कंप मच गया है। वैश्विक मंदी के डर से कई अन्य कंपनियां भी अपने कर्मचारियों की छंटनी में लगी हुई हैं.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.