Kartarpur Corridor: 100 अफसर और 149 श्रद्धालु आज जाएंगे पाकिस्तान, कल चन्नी कैबिनेट करेगा दर्शन

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 01:17:08 PM
Kartarpur Corridor: 100 officers and 149 devotees to visit Pakistan today

अमृतसर: भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर 611 दिनों के लंबे अंतराल के बाद बुधवार को फिर से खुल गया. पहले दिन 100 अधिकारियों और 149 श्रद्धालुओं का दल करतारपुर जा रहा है. आज यात्रा करने वाले कुल 100 अधिकारियों में केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के 50-50 अधिकारी शामिल हैं। अधिकारियों की टीम विशेष अनुमति के बाद सीमा पार करेगी और शाम तक टीम वापस आ जाएगी. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी कल अपने मंत्रिमंडल के साथ करतारपुर साहिब जाएंगे।

आज जाने वाले अधिकारियों के लिए कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें निर्धारित की गई हैं। वहीं लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना है। करतारपुर कॉरिडोर से दर्शन के लिए आम श्रद्धालुओं को 8 से 10 दिन इंतजार करना होगा। बुधवार सुबह 149 लोगों को पाकिस्तान जाने की इजाजत दी गई है. इन लोगों ने डीसी कार्यालय के माध्यम से आवेदन किया था। इन सभी लोगों को आज सुबह निकलने की इजाजत दी गई है. इनमें गुरु नानक देव की 17वीं पीढ़ी के बाबा सुखदीप सिंह बेदी भी शामिल हैं।


 
करतारपुर साहिब कॉरिडोर के लिए पंजीकरण 16 मार्च, 2020 से रोक दिया गया था। अब, पूरे 1 साल 8 महीने के बाद, भारत के गृह मंत्रालय ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के फैसले को हरी झंडी दे दी है। एक तरफ गुरुपर्व आ रहा है और भारत सरकार के इस फैसले से सिख समुदाय में खुशी का माहौल है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.