तो इस कारण किम जोंग ने खुद उड़ाई थी अपने मरने की अफवाह!

Samachar Jagat | Thursday, 07 May 2020 10:55:54 AM
Kim Jong himself had blown up rumors of his death!

इंटरनेट डेस्क। अचानक ही गायब होने के कारण हाल ही में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मौत होने की अटकलें लगाई गई थी। 

कोरोना संक्रमण के बीच भारत ने पाकिस्तान को दे डाली ये चेतावनी

अब किम दुनिया के सामने आ गए हैं। अब इस बात का खुलासा भी होता जा रहा है कि आखिर किम जोंग की मौत की अटकलें क्यों लगाई जा रही थी। इस बात को जानने के बाद एक बार तो आप हैरान ही रह जाएंगेे। अब कुछ रिपोर्ट में इस प्रकार का दावा किया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने खुद अपने मरने की अफवाह उड़ाई थी। 

बन गई दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन! इस देश के वैज्ञानिकों ने किया दावा

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने खुद अपने मरने की अफवाह गद्दारों का पता लगाने के लिए फैलाई थी। इस रिपोर्ट के अनुसार, किम ने ऐसा इसलिए किया था कि ताकि वो अपने आस-पास के ऐसे लोगों की पहचान कर सकें जो सत्ता पर उनकी पकड़ को कमजोर करने में लगे हुए हैं। यानी गद्दारों का पता लगाने के लिए ही किम जोंग उन ने ऐसा नाटक रचा था। 

गौरतलब है कि किम जोंग उन 11 अप्रैल के बाद अचानक ही गायब हो गए थे। इसके बाद से ही उनके स्वास्थ्य को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे थे। इसके बाद वह अचानक ही एक मई को सार्वजनिक रूप से सामने आ गए। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.