kincare Tips : नारियल पानी से हो सकतेचेहरे में ये फायदे, जाने क्लिक कर

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2022 04:10:42 PM
kincare Tips : Coconut water can have these benefits in the face, click here

नारियल पानी न सिर्फ सेहत के लिए अच्छा होता है बल्कि स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसमें कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो स्किन पर बढ़ती उम्र  को रोकते हैं  और झुर्रियों, पिगमेंटेशन आदि से बचते हैं। इसमें मौजूद उच्च इलेक्ट्रोलाइट सामग्री स्किन को ड्राई होने से बचाती हैं ,जिससे चेहरा ताजा और चमकदार दिखता है।

 नारियल पानी को क्लींजर की तरह इस्तेमाल करें

 नारियल पानी से चेहरा साफ करने के लिए चेहरे पर  नारियल पानी  के छीटें मारें या फिर रूई की मदद से चेहरे पर पोंछ भी सकते हैं।

 
मेकअप हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करें

कॉटन वाइप्स की मदद से इससे अपने मेकअप को साफ करें या फिर आप इसे स्प्रे बोतल में भरकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं

 इसे फेस मास्क की तरह इस्तेमाल करें

एक कटोरी में 2 चम्मच नारियल पानी, आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच हल्दी पाउडर लें और इन्हें मिला लें। अब इसे अच्छे से अपने चेहरे पर मास्क की तरह लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरा धो लें और अपने चेहरे पर तुरंत निखार पाएं।

इसे टोनर की तरह इस्तेमाल करें

अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके पोंछ लें। अब कॉटन की मदद से नारियल पानी को अपने चेहरे पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें।

मिस्ट की तरह प्रयोग करें:

गर्मी के मौसम में आप इसे फेस मिस्ट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नारियल पानी को एक स्प्रे बोतल में भरकर चेहरे पर रोजाना फेस मिस्ट की तरह स्प्रे करें। आपकी त्वचा ताजा और मुलायम बनी रहेगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.