जानिए गुजरात के 5 सबसे प्रसिद्ध व्यंजन जो पुरे भारत के लोगो को है पसंद

Samachar Jagat | Tuesday, 03 May 2022 04:11:48 PM
Know the 5 most famous dishes of Gujarat which are liked by the people of all over India.

भारत में अलग-अलग राज्य है और उन राज्य के अलग-अलग प्रसिद्ध व्यंजन है।  उनमे से एक है गुजरात।  गुजरात की   संस्कृति  और  प्रसिद्ध व्यंजन है हम आपको बताएगे गुजरात की 5 प्रसिद्ध व्यंजन 

तो बिना किसी देरी के आइए गुजराती व्यंजनों की एक आकर्षक यात्रा करें:

खांडवी


यह नरम, मटमैला, हल्का और रमणीय नाश्ता गुजरातियों के लिए सबसे पसंदीदा नाश्ते में से एक है।  बेसन से तैयार इस बेले हुए चमकीले पीले रंग के स्नैक को चटनी के साथ परोसा जाता है.

Undhiyu


यह एक मिश्रित सब्जी है जो मिट्टी के बर्तन में बनाई जाती है और बेहद स्वस्थ   होती  है। पकवान में बैंगन, सुरती पापड़ी, आलू, नारियल, केला और मेथी जैसी सब्जियां शामिल हैं।

हैंडवो


यह एक दिलकश टी केक है जो बाहर से क्रिस्पी होता है।   यह छाछ, आटा, धनिया, मिर्च, दाल और चावल के मिश्रण के साथ लौकी का एक स्वस्थ मिश्रण है। इसके अलावा, स्वाद बढ़ाने के लिए इसे चटनी के साथ परोसा जाता है।

पत्र

यह कोलोकेशिया के पत्तों से बना एक लोकप्रिय स्नैक है, जिस पर चटपटे, मीठे और खट्टे स्वाद के साथ एक चिकना बेसन का पेस्ट लगाया जाता है, फिर इसे रोल और स्टीम किया जाता है। इसे स्वास्थ्यप्रद स्नैक्स में से एक माना जाता है।

आम श्रीखंड आम सलाद के साथ

स्वादिष्ट स्नैक्स और मुख्य व्यंजन को कवर करने के बाद, यह कुछ स्वादिष्ट गुजराती मिठाई है।  निस्संदेह, श्रीखंड के साथ आम का मेल गर्मियों में स्वर्गीय होता है।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.