Game News : जानिए BGMI क्या है और यह Twitter पर क्यों ट्रेंड कर रहा है?

Samachar Jagat | Friday, 29 Jul 2022 11:14:08 AM
Know what is BGMI and why is it trending on Twitter?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI ) प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) का भारतीय संस्करण गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से रहस्यमय तरीके से गायब होने के कारण ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। दोनों ऐप स्टोर पर लोगों को देश का सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम नहीं मिल रहा है।

यदि खोजा जाए तो अन्य गेम दिखाई देते हैं लेकिन BGMI नहीं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह क्यों गायब हो गया है।  कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं को डर है कि सरकार द्वारा इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनका दावा है कि BGMI ने PUBG की जगह ली है । PUBG. को दो साल पहले भारत में बैन कर दिया गया था।

Google के एक प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया कि उन्हें एक सरकारी आदेश मिला है। प्रवक्ता ने कहा, "आदेश मिलने पर, स्थापित प्रक्रिया के बाद  हमने प्रभावित डेवलपर को सूचित कर दिया है और भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऐप तक पहुंच को अवरुद्ध कर दिया है।"

BGMI क्या है?

BGMI क्राफ्टन द्वारा विकसित और प्रकाशित एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है। यह गेम 2 जुलाई, 2021 को Android उपकरणों के लिए और iOS उपकरणों के लिए 18 अगस्त, 2021 को जारी किया गया था।

PUBG और BGMI दोनों को दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टन इंक द्वारा विकसित किया गया था। चूंकि PUBG को भारत में चीन के Tencent द्वारा प्रकाशित किया गया था इसलिए सरकार ने भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया था। PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद BGMI को लॉन्च किया गया था। सभी व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए  दोनों खेल समान हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.