जानिए क्या है बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन का पूरा मेगा प्लान?

Samachar Jagat | Thursday, 09 Sep 2021 10:12:29 AM
Know what's the full mega plan for BJP PM Modi's birthday?

नई दिल्ली: भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्रा और "उपलब्धियों" पर आक्रमण करने के लिए तीन सप्ताह के लंबे अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। दरअसल, ताजा जानकारी देश भर के बूथों से 'थैंक यू मोदी जी' के साथ 14 करोड़ राशन बैग से लेकर 5 करोड़ पोस्टकार्ड तक होगी। इतना ही नहीं 71 जगहों को चिन्हित किया गया है जहां नदियों की सफाई की जाएगी। वहीं कई वीडियो के जरिए मोदी सरकार के काम की तारीफ की जाएगी. आप सभी को बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री का 71वां जन्मदिन है. वहीं उनके प्रशासनिक जीवन के 20 साल भी पूरे हो रहे हैं। दरअसल, मोदी 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे और तब से लेकर अब तक के प्रधानमंत्री बनने तक की बड़ी बातों को उनके जन्मदिन पर वीडियो के जरिए दिखाया जाएगा.


हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं को गांधी जयंती (2 अक्टूबर) से दीन दयाल उपाध्याय की जयंती (25 सितंबर) तक कुछ सामाजिक कार्य करते रहने को कहा गया है। आप सभी को बता दें कि पिछले साल पार्टी ने 'सेवा सप्ताह' चलाया था और इस बार इसे 'सेवा और समर्पण अभियान' तक बढ़ाया जा रहा है. दरअसल, इसका मकसद अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान विकारों पर मिट्टी डालकर उपलब्धियों पर ध्यान देना भी है. अब 17 सितंबर को मोदी सरकार के प्रयासों को भी कोरोना टीकाकरण के आंकड़ों के जरिए समझाया जाएगा.


 
क्या है बीजेपी की पूरी योजना?

*प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाले 14 करोड़ राशन बैग बांटे जाएंगे। वहीं, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लोगों को 5 किलो राशन की बोरियां दी जाएंगी। बता दें कि बीजेपी शासित राज्यों में अब तक कुल 2. 16 करोड़ बैग बांटे जा चुके हैं।
* महामारी के दौरान जिन लाभार्थियों को सुविधा दी गई है, उन्हें 'धन्यवाद मोदी जी' का वीडियो दिखाया जाएगा।
* देशभर के बूथ स्तर से 'थैंक यू मोदीजी' वाले 5 करोड़ पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।
*प्रधानमंत्री मोदी का 71वां जन्मदिन मनाया जाएगा और इसलिए 71 स्थानों पर नदियों को साफ करने का अभियान चलाया जाएगा।
* जिन लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है, उनके वीडियो प्रसारित किए जाएंगे।
* राज्य और जिला स्तर पर आयोजित प्रमुख सांस्कृतिक कार्यक्रमों और संगोष्ठियों की मुख्य विशेषताएं दिखाई जाएंगी। साथ ही यह वीडियो प्रधानमंत्री मोदी के राजनीतिक दौरे पर भी जारी किया जाएगा।
*प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा प्रख्यात लेखक करेंगे और इसमें क्षेत्रीय बोलियों के लेखक भी शामिल होंगे।
* पीएम केयर फंड से कोरोना के कारण अनाथ हो चुके बच्चों की मदद के लिए रजिस्ट्रेशन अभियान चलाया जाएगा.
* लोगों को प्रधानमंत्री मोदी को मिले सम्मान चिह्नों की नीलामी की जानकारी दी जाएगी।

कहा जा रहा है कि पीएम की तस्वीर वाले बैग बांटने से गरीबों के मसीहा की उनकी छवि और मजबूत होगी. जब यह बैग लोगों के घरों में पहुंचेगा तो महिलाएं भी इसे रखेंगी और हर जगह बीजेपी-बीजेपी नजर आएगी.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.