जानिए ज्योतिष के अनुसार पर्स में क्या रखना चाहिए और क्या नहीं

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 01:12:40 PM
Know what to keep in purse according to astrology and what not

लोग हमेशा चाहते हैं कि उनके ऊपर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। लेकिन कई बार कई तरह के उपाय करने के बाद भी पैसे की किल्ल्त बनी रहती है इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपको अपनाने चाहिए। हम आपको उन चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हे आपको पर्स में रखना चाहिए। 

क्या रखना चाहिए

# मां लक्ष्मी को जो चावल आप चढ़ाते हैं उनके कुछ दाने आपको एक कागज की पुड़िया में बांधकर अपने पर्स में रख लें। इस से लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और पैसे की कमी नहीं होगी। 

# पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित अन्य चीजें जैसे- समुद्री कौड़ी, गोमती चक्र, चांदी का सिक्का,  कमल गट्टे आदि भी रख सकते हैं जिससे माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

# हिंदू धर्म में पीपल और तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है और इनका खास महत्व भी है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में सदैव पीपल का पत्ता रखना चाहिए। धन लाभ होता है।

# अपने पर्स में छोटे आकार का श्रीयंत्र भी रखने से शुभ फल मिलते है । पर्स में रखने से पहले इसका विधि-विधान पूर्वक पूजा अवश्य करनी चाहिए।

# जो लोग गुरु को बहुत मानते हैं वह लोग पर्स में अपने गुरु की तस्वीर रख सकतें है।

क्या नहीं रखना चाहिए

# फटा हुआ पर्स कभी नहीं रखना चाहिए। पर्स अगर फट जाता है तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए क्योकिं इस से आर्थिक नुकसान होता है। फ़टे पर्स में कभी पैसा नहीं टिकता। 

# वास्तु के अनुसार इंसान को अपने पर्स में दवा या दवा का बिल नहीं रखना चाहिए । इस से नकारात्मक ऊर्जा आती है और पैसा दवाओं पर खर्च होता है। 

# पर्स में पुराने बिल या कागचों को रख लेते हैं। लेकिन इन्हे नहीं रखना चाहिए नहीं तो आर्थिक नुकसान होता रहेगा।

# कभी भी अपने पर्स में नोटों को मरोड़ कर ना रखे। इससे मां लक्ष्मी का निरादर होता है और आपको पैसो की तंगी का सामना करना पड़ सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.