Beauty Tips: घर पर इस तरह मिनटों में खुद करें Hot Oil Manicure

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Nov 2021 01:42:02 PM
Learn how to manicure with hot oil

क्या आपने कभी हॉट ऑयल मैनीक्योर किया है? शायद नहीं किया होगा। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे गर्म तेल आपको मैनीक्योर कर आपके हाथों को खूबसूरत बना सकता है। यदि आप इसके बारे में नहीं सुनते हैं, तो मुझे बताएं कि यह भी मैनीक्योर की एक प्रक्रिया है। जो गर्म तेल की मदद से किया जाता है। जो टूटे, सूखे और क्यूटिकल नाखूनों के बेहतर इलाज में मदद कर सकता है। यदि आप अपने हाथों को सुंदर और सुंदर बनाए रखने के लिए उनकी उचित देखभाल करना चाहते हैं तो यह उपचार आपकी बहुत मदद कर सकता है।

 

 

जानिए गर्म तेल से मैनीक्योर कैसे करें -


 
1. इस गर्म तेल में मैनीक्योर करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी प्रक्रिया को समझना होगा। जिसके लिए आप सबसे पहले एक कटोरी लें। फिर इसमें उंगलियों को डालकर इस प्रक्रिया को शुरू करें।

2. फिर आप अपनी पसंद का कोई भी तेल लें। जिसके लिए सबसे ज्यादा नारियल तेल को प्राथमिकता दी जाती है। लेकिन आप चाहें तो अरंडी का तेल और बादाम का तेल भी ले सकते हैं। आप चाहें तो इसमें विटामिन ई भी मिला सकते हैं।

3. फिर जब आप तेल लें तो माइक्रोवेव या गैस पर थोड़ा गर्म करें। लेकिन ध्यान रहे कि तेल ज्यादा गर्म न हो। इसके लिए आप कुछ देर इसमें अपनी उंगलियां डालकर चैक करें। फिर अपने हाथों को उस कटोरे में कुछ देर के लिए रखें और धीरे-धीरे अपनी उंगलियों, टखनों और क्यूटिकल्स की मालिश करें।

 


 
4. फिर जब मसाज खत्म हो जाए तो आप अपने हाथों को गर्म पानी से धो लें। साथ ही साफ तौलिये की मदद से हाथों को आराम से पोछें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.