LIC great Policy! हर दिन जमा करें सिर्फ 45 रुपए, मेच्योरिटी पर मिलेंगे 25 लाख, जानिए पूरी डिटेल

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2023 02:21:01 PM
LIC great Policy! Deposit only 45 rupees every day, you will get 25 lakhs on maturity, know full details

LIC New Jeevan Anand Policy: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम देश के हर वर्ग के लिए समय-समय पर तरह-तरह की योजनाएं लेकर आती रहती है।

इन योजनाओं में निवेश कर आप अपने बच्चों की पढ़ाई, शादी, रिटायरमेंट आदि के खर्चों की योजना बना सकते हैं। आज हम आपको एलआईसी की एक बेहद लोकप्रिय योजना की जानकारी दे रहे हैं। इस योजना का नाम एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी है। एलआईसी इस पॉलिसी को काफी समय से चला रही थी और अब कंपनी ने इसका नया वर्जन शुरू किया है। आइए, हम आपको इस पॉलिसी की डिटेल्स और अन्य बातों की जानकारी दे रहे हैं।

जानिए एलआईसी की नई जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में-

एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी एक भाग लेने वाली आजीवन बंदोबस्ती योजना है जिसमें निवेशकों को बचत और सुरक्षा दोनों का लाभ मिलता है। ध्यान रहे कि यह एलआईसी जीवन आनंद का नया रूप है। इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें निवेश करने पर लंबी अवधि में आपको तगड़ा रिटर्न मिल सकता है।

इस पॉलिसी के तहत निवेश करने पर आपको गारंटीड रिटर्न के साथ-साथ अतिरिक्त फायदे भी मिलेंगे। इस पॉलिसी के तहत आपको नियमित प्रीमियम भुगतान का विकल्प भी मिलता है। यदि पॉलिसीधारक पॉलिसी पूरी होने तक जीवित रहता है, तो उसे परिपक्वता राशि मिलेगी और मृत्यु की स्थिति में नामांकित व्यक्ति को भी मृत्यु लाभ का लाभ मिलेगा। इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें आपको 100 साल के लिए पॉलिसी कवर का लाभ मिल सकता है।

पॉलिसी पर मिलते हैं ये फायदे-

नई जीवन आनंद पॉलिसी के तहत जहां पॉलिसीधारक को परिपक्वता पर बीमा राशि का लाभ मिलता है वहीं जीवित रहने पर परिवार को मृत्यु होने पर एक निश्चित राशि मिलती है। अगर आप पॉलिसी की मैच्योरिटी तक जिंदा हैं तो आपको प्रॉफिट में शेयरिंग का भी फायदा मिलेगा। इसके साथ ही इस योजना में निवेश करने से आपको टैक्स छूट में भी मदद मिलेगी।

सिर्फ 45 रुपये में आपको 25 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।

एलआईसी की न्यू आनंद पॉलिसी के तहत निवेशकों को कम से कम 5 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी। ऐसे में अगर आप इस सम एश्योर्ड को चुनते हैं तो आपको 35 साल की अवधि में कुल 25 लाख रुपये मिलेंगे। अगर आप 35 साल की अवधि चुनते हैं तो इस योजना के तहत आपको हर साल 16,300 रुपये और मासिक आधार पर 1,358 रुपये का निवेश करना होगा। वहीं अगर रोजाना निवेश की बात करें तो आपको सिर्फ 45 रुपये का निवेश करना होगा। ऐसे में आप मैच्योरिटी पर कुल 25 लाख रुपए के मालिक बन जाएंगे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.