LIC great policy: हर दिन 45 रुपये का निवेश करें, इस एलआईसी पॉलिसी के माध्यम से 25 लाख रुपये प्राप्त करें, यहां विवरण जानें

Samachar Jagat | Saturday, 20 May 2023 02:53:50 PM
LIC great policy: Invest Rs 45 every day, get Rs 25 lakh through this LIC policy, Know details here

आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे जिसमें निवेश करने पर आपको डबल बोनस का फायदा मिलेगा। इस पॉलिसी का नाम है जीवन आनंद पॉलिसी।


यह पॉलिसी एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है जिसमें आपको केवल तब तक प्रीमियम का भुगतान करना होता है जब तक आपको पॉलिसी चलानी होती है। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप ज्यादा नहीं बल्कि बहुत कम पैसे बचाकर 25 लाख का फंड बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं, हम पॉलिसी (जीवन आनंद पॉलिसी विवरण) के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

इस पॉलिसी के जरिए आप भविष्य के लिए अच्छी खासी रकम बचा सकते हैं। वैसे तो बाजार में कम निवेश कर बड़ा फंड बनाने के कई विकल्प मौजूद हैं। लेकिन किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले आप उन सभी की समीक्षा जरूर कर लें। ऐसा करना इसलिए जरूरी होता है क्योंकि कुछ स्कीमें ऐसी होती हैं, जिनसे समय के साथ-साथ आपका पैसा तो बढ़ता ही है, साथ ही आपको कुछ अतिरिक्त फायदे भी मिलते हैं।

निवेश करना बहुत आसान है

इस पॉलिसी में निवेश करना बेहद आसान है। अगर आप भी इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास सरकारी दस्तावेज होने चाहिए। अगर आपके पास आधार कार्ड और बैंक खाता है तो आप बिना किसी टेंशन के इस योजना में आवेदन कर सकते हैं।

रोजाना 45 रुपये बचाएं

इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए आपको हर दिन 45 रुपये यानी 1358 रुपये की बचत करनी होगी। इस छोटी बचत से आप मैच्योरिटी पर 25 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं। इसके लिए आपको लंबी अवधि के लिए निवेश करना होगा। इसके लिए आप 35 साल तक का मैच्योरिटी पीरियड चुन सकते हैं। हर महीने 1358 रुपये या हर दिन 45 रुपये जमा करने के अलावा आप सालाना 16,300 रुपये भी जमा कर सकते हैं। इस योजना में 35 साल तक यह रकम जमा करने पर आपको मैच्योरिटी पर 25 लाख रुपये मिलेंगे।

आपको ये लाभ मिलेंगे।

इस पॉलिसी में मृत्यु लाभ और राइडर लाभ का लाभ भी मिलता है। अगर किसी पॉलिसीधारक की मैच्योरिटी से पहले मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में पॉलिसीधारक के नॉमिनी को 125% तक डेथ बेनिफिट मिलेगा। इस स्कीम में आपको मिनिमम सम एश्योर्ड 1 लाख रुपए मिलता है। इस नीति में कोई अधिकतम सीमा नहीं है।

वहीं, राइडर बेनिफिट में आपको एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसएबिलिटी राइडर, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म राइडर, न्यू टर्म इंश्योरेंस राइडर और न्यू क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट का लाभ मिलता है। इस स्कीम में निवेश करने पर आपको किसी तरह की टैक्स छूट नहीं मिलती है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.