LIC दे रही है अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप पर ये जरुरी सेवाए

Samachar Jagat | Saturday, 04 Feb 2023 02:26:38 PM
LIC is giving these essential services to its customers on WhatsApp

एलआईसी भारत की सबसे भरोसेमंद इन्वेस्ट कम्पनी है। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने ग्राहकों को अपनी पॉलिसी प्रबंधित करने  के लिए अपनी व्हाट्सएप सर्विस शुरू की है। व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  पर कंपनियां अपने ग्राहकों से जुड़ने और उन्हें विभिन्न सर्विस प्रदान करने के लिए इन प्लेटफॉर्म का लाभ उठा रही हैं। एलआईसी के पॉलिसी होल्डर्स अब एलआईसी की व्हाट्सएप सर्विस के माध्यम से दी जाने वाली सर्विस की एक विस्तृत श्रृंखला का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें उनकी पॉलिसी, प्रीमियम पेमेंट देय तिथियां, और बहुत कुछ शामिल हैं।

एलआईसी की व्हाट्सएप सेवा का उपयोग करने के लिए, पॉलिसी होल्डर्स  को एलआईसी की ऑफिशियल  वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर सेल्फ रजिस्टर ऑनलाइन करना होगा। 
रजिस्टर के बाद, वे एलआईसी के व्हाट्सएप नंबर (8976862090) को अपने मोबाइल पर सेव कर सकते हैं और विभिन्न सर्विस का उपयोग शुरू करने के लिए "Hi" भेज सकते हैं। 
पॉलिसी होल्डर्स अब अपने घरों में आराम से 11 विभिन्न सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें प्रीमियम की नियत तारीखों पर नज़र रखना, बोनस जानकारी की जाँच करना, पॉलिसी की स्थिति, लोन पात्रता और रीपेमेंट , प्रीमियम पेमेंट प्रमाणपत्र, यूलिप स्टेटमेंट और ऑप्ट-इन/आउट करने का ऑप्शन शामिल है।  

एलआईसी व्हाट्सएप सेवा डिजिटलीकरण की दिशा में एक कदम है और ग्राहकों को सेवाओं तक तेज और आसान पहुंच प्रदान करती है। पॉलिसी होल्डर्स को अब एलआईसी के कार्यालय जाने या सहायता के लिए फोन पर प्रतीक्षा करने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, वे व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपनी नीतियों के बारे में जल्दी और आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपने अकाउंट्स का प्रबंधन कर सकते हैं।

एलआईसी व्हाट्सएप सेवा पॉलिसी होल्डर्स  के लिए एक गेम-चेंजर है, जो उन्हें अपनी नीतियों को बनाए रखने और अपने अकाउंट्स को सरल और कुशल तरीके से प्रबंधित करने में मदद करती है। एलआईसी के ग्राहक अपनी जरूरत की सर्विस का उपयोग कर सकते हैं और व्हाट्सएप के साथ अपनी पॉलिसी के बारे में अधिक आसानी से सूचित रह सकते हैं, जिससे अनुभव सहज और परेशानी मुक्त हो जाता है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.