Lunar Eclipse 2022: चंद्र ग्रहण के दिन ये राशियां होंगी प्रभावित

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2022 05:15:38 PM
Lunar Eclipse 2022: These zodiac signs will be affected on the day of lunar eclipse

साल का अंतिम चंद्र ग्रहण 8 नवंबर 2022 को लगेगा। इस चरण को कार्तिक पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। नासा का कहना है कि अगला पूर्ण चंद्रग्रहण 14 मार्च 2025 से पहले नहीं होने की संभावना है। एक ही तरफ या 15 दिनों की छोटी अवधि के भीतर एक बहुत ही अपशकुन है। द्रिक पंचांग पुष्टि करता है कि 8 नवंबर को चंद्र ग्रहण सुबह 9:21 बजे शुरू होगा और शाम 6:18 बजे तक चलेगा।

चंद्र ग्रहण सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से राशियों को प्रभावित कर सकता है। आइए जानते है आपकी राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा चंद्र ग्रहण का। 

मेष:

जिन लोगों का जन्मदिन 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच पड़ता है वे मेष राशि के होते हैं। चंद्र ग्रहण के दौरान मेष राशि के लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। उन्हें वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ेगा और स्वास्थ्य संबंधी समस्या होगी । कहीं अधिक धन का निवेश न करना ही समझदारी होगी क्योंकि इसमें जोखिम भी शामिल है।

वृषभ:

वृषभ राशि के जातकों को इस चंद्र ग्रहण के दौरान मिले-जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। आप फलते-फूलते व्यवसाय और नए अवसरों के साथ धन लाभ में सफल हो सकते हैं, और  छात्रों को शैक्षिक क्षेत्र में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले या भाग लेने वाले छात्रों को वांछित परिणाम नहीं मिल सकते हैं।

कन्या

यदि आप कन्या राशि के हैं तो इस चंद्र ग्रहण में मिले-जुले परिणाम की उम्मीद है। परिवार और रिश्तों में कुछ उथल-पुथल की अपेक्षा करें। नौकरी में पदोन्नति, मूल्यांकन और यहां तक ​​कि नया घर खरीदने के लिए पैसे निवेश करने का यह एक अच्छा समय है।

कर्क 

कर्क राशि वाले के लिए  चंद्र ग्रहण काफी फायदेमंद साबित होगा। आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं, बशर्ते आप हर चीज के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हों और शांत और संतुलित हों।

मकर राशि

मकर राशि वालों या 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्म लेने वालों के लिए ग्रहण शुभ रहेगा। आप दूसरों के प्रति सम्मानजनक रहेंगे जिससे हर कोई आपसे प्यार करेगा। इस दौरान कोई नया वाहन खरीदने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियों के भी संकेत मिल रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.