लॉकडाउन में घर पर ही बनाएं चटपटा पापड़ पोटैटो रोल, खाने में लगेगा बहुत ही स्वादिष्ट 

Samachar Jagat | Tuesday, 05 May 2020 12:15:55 PM
Make spicy papad potato rolls at home in lockdown

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देश में लॉकडाउन घोषित है। इस दौरान लोगों को घर पर कुछ न कुछ चटपटा खाने की इच्छा हो रही होगी। आज हम आपको घर पर चटपटा पापड़ पोटैटो रोल बनाने की विधि बताने जा रहे हैं। हमारी ओर से बताई गई विधि से आप ये रोल बनाएंगे तो यह बहुत ही स्वादिष्ट बनेगा। 

समाप्त हुआ अशुभ त्रिग्रही योग, इन राशियों की आज चमक जाएगी किस्मत

सामग्री: आठ पापड़, एक कप मैश किया हुआ आलू, आधा कप मैदा, कटी मिर्च, एक चम्मच नीबू का रस, आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच गरम मसाला, स्वादानुसार नमक, हरा धनिया और तेल। 

 तरीका : एक बर्तन में मैदा में तीन-चौथाई कप पानी डालकर घोल बनाए।  वहीं एक अन्य बर्तन में आलू, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, नमक, नीबू का रस और धनिया पत्ती डालकर इसका मिश्रण तैयार करें। इसक बाद इस मिश्रण के लम्बे रोल बना लें।

लॉकडाउन में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को रखना होगा इन बातों का ध्यान, नहीं तो

वहीं पापड़ को टुकड़ो में बांटकर एक प्लेट में डाल लें। अब आलू के रोल को मैदा के घोल में डुबोकर उसके ऊपर पापड़ के टुकड़ों को चिपका लें। अब इन्हें गर्म तेल में सुनहरा होने तक अच्छी तरह से तलें। इस प्रकार स्वादिष्ट पापड़ पोटैटो रोल बनकर तैयार हो जाएंगे। ये चटपटा रोल आपको बहुत ही पसंद आएगा। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.