Breakfast Recipe: परिवार के सदस्यों के लिए बनाएं मसालेदार आलू की चटनी सैंडविच

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 02:00:05 PM
Make spicy potato chutney sandwiches for the family members

सैंडविच खाना हर किसी को पसंद होता है और लोग अपने घर में अलग-अलग तरह से सैंडविच बनाते हैं. ऐसे में अगर आपको भी सैंडविच खाना पसंद है तो आप आलू की तीखी चटनी सैंडविच बना सकते हैं. यह बनाने में आसान है, इसलिए इसे खाएं, आपके बच्चे, पति और परिवार के बाकी लोग भी खुश रहेंगे.

मसालेदार आलू चटनी सैंडविच बनाने के लिए सामग्री
ब्रेड के 2 टुकड़े
मक्खन
नमक
टमाटर के टुकड़े
ककड़ी स्लाइस
प्याज का टुकड़ा
ककड़ी स्लाइस
तेल
1/2 छोटा चम्मच जीरा
1/4 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर
1 कप आलू मैश किया हुआ और उबला हुआ
1 छोटा चम्मच धनिया पाउडर
2 चम्मच हरी चटनी


 
मसालेदार आलू की चटनी सैंडविच बनाने की विधि- सबसे पहले एक पैन में तेल, जीरा, हल्दी पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें. अब इसमें आलू, धनिया पाउडर डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें। - इसके बाद जब सब कुछ अच्छे से पक जाए तो इसमें हरी चटनी डालकर दोबारा मिलाएं. अब ब्रेड की दो स्लाइस लें, उस पर मक्खन लगाएं। फिर इसमें प्याज के छल्ले, शिमला मिर्च के छल्ले, टमाटर के टुकड़े, खीरे के स्लाइस डालें और उस पर थोड़ा नमक छिड़कें। अब हमारे द्वारा तैयार स्टफिंग की एक पतली परत लगाएं और फिर दोनों स्लाइस को एक साथ चिपका दें और धीरे से दबाएं। अब तवे पर थोड़ा सा बटर लगाकर धीमी आंच पर गर्म करें. - इसके बाद थोड़े से तिल छिड़कें, सैंडविच को प्लेट से ढक दें और उसके ऊपर थोड़ा सा वजन रखें. अब थोड़ी देर बाद ऊपर से मक्खन लगाएं और फिर तेल छिड़क कर पलट दें। उसके बाद, ढककर दोबारा दोनों तरफ से कुरकुरा होने तक पकाएं। आप चाहें तो यहां सैंडविच मेकर है तो उसमें भी बना सकते हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.