Maharashtra दिवस पर ज़रूर बनाए ये 4 तरह की डिश जो आपको महाराष्ट्र से जुड़े रहने का एहसास करवाती है

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 03:18:09 PM
Make these 4 types of dishes on Maharashtra Day that will make you feel connected to Maharashtra

हम सभी एक ऐसे देश का हिस्सा हैं जो कई संस्कृतियों और धर्मों का घर है। एकता और विविधता की बदौलत हमें कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजन खाने को मिलते हैं। और महाराष्ट्रीयन संस्कृति स्वादिष्ट व्यंजन पेश करती है जिसे आपको इस महाराष्ट्र दिवस पर ज़रूर बनना चाहिए।
हम आपके  लिए लेके आए है महाराष्ट्र की सबसे पॉपुलर डिश 

पूरन पोली


महाराष्ट्रियन व्यंजनों की बात करें तो पूरन पोली कई लोगों की लिस्ट में सबसे ऊपर होती है  । पूरन पोली आमतौर पर किसी भी त्योहार या शुभ दिन के दौरान बनाई जाती है।   यह एक ट्रेडिशनल  पीली मिठाई है, जिसे चना, नारियल, गुड़, गन्ना और जायफल पाउडर की स्टफिंग से तैयार की  जाती  है। 

पाव भाजी

महाराष्ट्र का ट्रेडिशनल हिट भारतीय स्ट्रीट फ़ूड का दिल है।   इसमें  मैश की हुई सब्जियों और मसालों के साथ तैयार कर के ब्रेड और भाजी शामिल करते  हैं।   लोग इसे सलाद और कटे हुए प्याज के साथ खाना पसंद करते हैं।  

केरी आमती


इसे कैरीची आमती के नाम से भी जाना जाता है और यह मीठी मसालेदार गाढ़ी ग्रेवी का मिश्रण है जो कच्चे आमों और प्रामाणिक भारतीय मसालों से तैयार की जाती है और उबले हुए सफेद चावल के साथ परोसा जाता है।
 

मिसल पावी


मिसल पाव का आनंद दिन में किसी भी समय लिया जा सकता है। इसे गरमा गरम मसालों में पके हुए आलू से तैयार किया जाता है और रोटी के साथ परोसा जाता है.



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.