Ginger के साथ अपने वीकेंड सेल्फ केयर प्लान बनाएं

Samachar Jagat | Monday, 07 Jun 2021 01:21:02 PM
Make your weekend self care plans with Ginger

सप्ताहांत आ गया है, आपके फोन की स्क्रीन पर दस्तक देने के लिए आपको यह बताने के लिए कि यह बहुत जरूरी ब्रेक लेने और तनाव मुक्त क्षेत्र में कदम रखने का समय है। आत्म-देखभाल सबसे अच्छा उपहार है जो आप स्वयं को दे सकते हैं क्योंकि यह दैनिक पीस से मुक्त होने के लिए आवश्यक है। उन गतिविधियों में शामिल हों जो आपकी रुचि रखते हैं, और यदि स्किनकेयर और हेयरकेयर आपकी "टू-डू" सूची में हैं, तो हम यहां आपको एक प्रभावशाली प्राचीन सामग्री के साथ आराम करने में मदद करने के लिए हैं।

 

आइए इस फूल वाले पौधे की "जड़" तक पहुँचें। अदरक को अक्सर सर्दी, रूसी और दाग-धब्बों को मिटाने के लिए एक इलाज के रूप में जाना जाता है। जबकि यह सदियों पहले आपकी रसोई में प्रवेश करने में कामयाब रहा है, इसने धीरे-धीरे समय के साथ स्किनकेयर और हेयरकेयर प्रदर्शनों की सूची में प्रवेश किया है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट जिंजरोल की शक्ति होती है, जो त्वचा की रंगत को समान करने में मदद करती है और मुक्त कणों से लड़ती है। इसके एंटी-एजिंग और एंटी-बैक्टीरियल गुणों के पर्याप्त योगदान के लिए धन्यवाद जो त्वचा की लोच में सुधार और मुँहासे से निपटने में सहायता करते हैं। जब बालों की देखभाल के लिए उपयोग किया जाता है, तो यह बालों के विकास को बढ़ावा देता है और इसके एंटीसेप्टिक एजेंट रूसी को नियंत्रित करते हैं। इनके लाभ को अधिकतम करने के लिए इन्हें आजमाएं। अपनी त्वचा और बालों पर कुछ भी प्राकृतिक लगाने से पहले एक पैच परीक्षण करें।


 
मुँहासा प्रवण त्वचा के लिए

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच अदरक पाउडर

1/2 बड़ा चम्मच शहद

एक चुटकी हल्दी

प्रक्रिया:

1. सभी सामग्री को मिलाकर पेस्ट बना लें।

2. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए इसे सोखने दें।

3. गुनगुने पानी से धो लें।

 

रूसी के लिए

सामग्री:

२ बड़े चम्मच अदरक का रस

1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल

१/२ टेबल स्पून नीम का पेस्ट

प्रक्रिया:

1. उन सभी को ब्लेंड करें और अपने स्कैल्प के लिए पेस्ट में बदल दें।

2. पेस्ट को अपने स्कैल्प पर लगाएं और इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें।

3. अपने बालों को ठंडे पानी से साफ करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.