PNB की प्रॉपर्टीज की मेगा ई-नीलामी कल से होगी शुरू, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2022 01:14:58 PM
Mega e-auction of PNB properties will start from tomorrow, know details

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) मंगलवार, 29 नवंबर को प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी शुरू करेगा, जिसके दौरान खरीदार व्यावसायिक और आवासीय दोनों तरह की प्रॉपर्टीज को शानदार कीमतों पर खरीदने की उम्मीद कर सकते हैं।
 
बैंक के एक ट्वीट के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक द्वारा विभिन्न प्रकार की संपत्तियों की नीलामी की जाएगी। उनके ट्वीट के अनुसार, पीएनबी की ई-नीलामी में आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियां शामिल हैं।
 
"मेगा ई नीलामी मेगा अवसर प्रदान करती है! https://ibapi.in पर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के लिए बोली लगाने के लिए तैयार हो जाइए।'
 
पीएनबी की प्रॉपर्टीज की मेगा ई-नीलामी में कैसे भाग लें?
पीएनबी की ई-नीलामी बोली पूरी तरह से ऑनलाइन जमा की जाएगी। इस ऑनलाइन नीलामी में बोली लगाने से पहले आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल पते के साथ रजिस्टर करना होगा। उसके बाद, आपको केवाईसी डाक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। ऑनलाइन चालान भरने और सत्यापित होने के बाद ही आप ऑनलाइन बोली लगा सकेंगे।
 
बैंक आम तौर पर उन प्रॉपर्टीज की नीलामी के लिए रखते हैं जिनके लोन चुकाए नहीं जा सकते थे, या डिफ़ॉल्ट रूप से प्रॉपर्टीज । बैंक कभी-कभी इन प्रॉपर्टीस को भारतीय बैंक नीलामी बंधक संपत्ति सूचना (IBAPI) पोर्टल के माध्यम से नीलामी के लिए रखते हैं।

IBAPI वेबसाइटपर पोस्ट किया गया है- "भारतीय बैंक नीलामी बंधक संपत्तियों की जानकारी (IBAPI) पोर्टल वित्तीय सेवा विभाग (DFS), वित्त मंत्रालय की व्यापक नीति के तहत भारतीय बैंक संघ (IBA) की एक पहल है, जो बंधक संपत्तियों के डिटेल प्रदर्शित करने के लिए एक सामान्य मंच प्रदान करता है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से शुरू होकर बैंकों द्वारा ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। संभावित खरीदार इस पोर्टल का उपयोग प्रॉपर्टीज की खोज और डिटेल्स देखने और नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए कर सकते हैं," IBAPI वेबसाइटपर पोस्ट किया गया है।

IBAPI पोर्टल पर दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में 13083 रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज , 2544 कमर्शियल प्रॉपर्टीज , 1339 इंडस्ट्री प्रॉपर्टीज, 98 एग्रीकल्चरल प्रॉपर्टीज और 34 प्रॉपर्टीज हैं। प्रॉपर्टीज को 12 बैंकों द्वारा नीलामी के लिए रखा गया था।
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.