Summer Special Drink Recipe: गर्मियों में शरीर को ठंडक देगा मिक्स-फ्रूट जूस

Samachar Jagat | Monday, 25 Apr 2022 11:43:49 AM
Mix-fruit juice will cool the body in the summer

गर्मी के मौसम में अक्सर लोग ठंडा खाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी कुछ ठंडा खाने-पीने की सोच रहे हैं तो आप मिले-जुले फलों का जूस बना सकते हैं. यह बहुत आसानी से होने वाला है और हमें यकीन है कि इसे पीने वाले खुश होंगे। आइए जानते हैं मिक्स फ्रूट जूस बनाने की विधि।

मिक्स फ्रूट जूस बनाने की सामग्री:-
संतरा - 2
अंगूर - 1 कप
अनार 1 पीसी
कटा हुआ सेब - 1 पीसी
कटी हुई कीवी - 1 पीसी
नींबू - 1/2 पीसी
चीनी - 1 बड़ा चम्मच
काला नमक - 1 छोटा चम्मच
काली मिर्च पाउडर - 1 चुटकी
पानी - 1/2 कप
 
मिक्स फ्रूट जूस बनाने की विधि- सबसे पहले एक ग्राइंडिंग जार लें और उसमें सारे फल डाल दें. फिर ग्राइंडिंग जार में नींबू का रस, चीनी, काला नमक, काली मिर्च पाउडर और 1/2 कप पानी डालें। अब सभी चीजों को अच्छे से मिला लें। फिर एक कटोरी लें और उस पर छलनी रखें। - अब जूस को छलनी में निकाल लें और जूस को अच्छी तरह से छान लें. इस दौरान अगर आपका जूस गाढ़ा है, तो आप पानी डालकर कंसिस्टेंसी को एडजस्ट कर सकते हैं। इसके बाद एक गिलास लें, उसमें कुछ बर्फ के टुकड़े डालें और उसमें तैयार जूस को परोसें। अब इसे नींबू के स्लाइस, कीवी के स्लाइस और पुदीने की पत्तियों से गार्निश करें। लीजिए आपका मिक्स फ्रूट जूस बनकर तैयार है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.