Utility News: बिना नेटवर्क के भी चल सकता है मोबाइल, बस करना है ये काम

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 10:45:54 AM
Mobile can run even without network, just have to do this work

आमतौर पर मोबाइल में कॉलिंग के लिए एक सिम यानी मोबाइल नेटवर्क का होना बहुत जरूरी है, लेकिन आपको बता दें कि अगर आप बिना मोबाइल नेटवर्क के किसी को भी कॉल कर पाएंगे तो शायद आपको यकीन न हो, लेकिन यह सच है। स्मार्टफोन में एक खास फीचर मौजूद है, जिसकी मदद से आप बिना मोबाइल नेटवर्क के किसी को भी कॉल कर सकेंगे। आज हम आपको वो ट्रिक बताएंगे जिसकी मदद से आप इसे आजमा भी सकते हैं।

क्या है यह फीचर: जिसकी मदद से आप बिना मोबाइल नेटवर्क के किसी को भी कॉल कर पाएंगे, इसका नाम 'वाईफाई कॉलिंग' है। यह फीचर ज्यादातर स्मार्टफोन में मौजूद होता है। इसे एक्टिवेट करने के बाद आप आसानी से बिना नेटवर्क के किसी भी दोस्त या परिचित को कॉल और बात कर सकेंगे। हालांकि, इस फीचर के लिए आपका वाईफाई एरिया में मौजूद होना जरूरी हो जाता है। दरअसल, यह फीचर वाईफाई नेटवर्क सपोर्ट की मदद से ही काम कर रहा है।

 
आईफोन यूजर्स करते हैं ये सेटिंग:
अगर आप आईफोन यूजर हैं और इस फीचर को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा। यहां आपको Mobile Data का विकल्प चुनना है। अब आपके सामने बहुत से विकल्प होने वाले हैं। सबसे नीचे वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन दिखाई देगा। यहां आपको वाईफाई कॉलिंग ऑन दिस आईफोन के ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब यह फीचर आपके आईफोन में इनेबल हो जाएगा और आप बिना वाईफाई जोन में आए किसी को भी आसानी से कॉल कर सकेंगे।

Android उपयोगकर्ता इसे कैसे सक्रिय करें: यह सुविधा Android फ़ोन में भी काम कर सकती है। जिसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा। अब वाईफाई के विकल्प का चुनाव किया जा सकता है। जिस पर क्लिक करने पर आपके सामने वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन नजर आएगा। आपको इसे ऑन करना होगा। अब आप इस फीचर का फायदा उठाए बिना नेटवर्क कॉल कर पाएंगे।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.