Modi Government दे रही है हर आधार कार्ड धारक को 4.78 लाख रुपये का लोन ? जानें इस मैसज की पूरी सच्चाई

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Aug 2022 01:02:08 PM
 Modi government is giving loan of Rs 4.78 lakh to every Aadhar card holder? Know the full truth of this message

सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक मदद को लेकर एक मैसेज वायरल हो रहा है।  मैसेज में कहा गया है कि केंद्र सरकार सभी आधार कार्ड ओनर्स को ₹4,78,000 का ऋण प्रदान कर रही है।

फेक मैसेज आगे लोगों को वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए रजिस्टर करने और ऋण के लिए आवेदन करने के लिए एक निश्चित लिंक पर क्लिक करने के लिए कहता है।

इस बीच फर्जी मैसेज का भंडाफोड़ करते हुए PIB ने कहा है कि ये मैसेज FAKE है। पीआईबी ने यह भी कहा कि भारत के वित्त मंत्रालय द्वारा ऐसी किसी भी सहायता की घोषणा नहीं की गई है।

PibFactCheck ने कहा, "यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी आधार कार्ड ओनर्स को 4,78,000 रुपये का ऋण प्रदान कर रही है। इसमें कहा गया है-

-- यह दावा #फर्जी है

- ऐसे मैसेज फॉरवर्ड न करें

-- कभी भी अपना पर्सनल /फाइनेंसियल डिटेल किसी के साथ शेयर न करें

पीआईबी समय-समय पर सलाह देता है कि लोग वायरल मैसेज के रूप में भेजे जा रहे ऐसे किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें।
पीआईबी द्वारा मैसेज की तथ्य-जांच कैसे प्राप्त करें

यदि आपको ऐसा कोई संदिग्ध मैसेज मिलता है, तो आप हमेशा इसकी प्रामाणिकता जान सकते हैं और जांच सकते हैं कि खबर असली है या नकली खबर। इसके लिए आपको https://factcheck.pib.gov.in पर मैसेज भेजना होगा। वैकल्पिक रूप से आप फैक्ट चेक के लिए +918799711259 पर व्हाट्सएप संदेश भेज सकते हैं। आप अपना संदेश pibfactcheck@gmail.com पर भी भेज सकते हैं। तथ्य जांच की जानकारी https://pib.gov.in पर भी उपलब्ध है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.