Moong Dal Ke Mangode Recipe : बारिश के मौसम में चाय की चुस्कियों के साथ लें मूंग दाल के मंगोड़ों का स्वाद, इस तरह बनाएं ये रेसिपी?

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jul 2021 06:04:09 PM
Moong Dal Ke Mangode Recipe: Enjoy the taste of moong dal mangoes with sips of tea during the rainy season, how to make this recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। मानसून सीजन चल रहा है। बारिश के दौरान गर्मागर्म बनता रहना चाहिये। चाय के साथ भजिया या मंगोड़े आप आज ट्राई कर सकते हैं। मूंग दाल के मंगोड़े बारिश के सीजन में स्वाद को दोगुना कर देते हैं। चाय की चुस्कियों के साथ मंगोड़े का स्वाद लाजबाव होता है। तो आइये रैनी सीजन में आज बनाने हैं मूंग दाल के मंगोड़े। 

सामग्री 

- मूंग दाल-2 कप
- हरी मिर्च-2 (बारीक कटी) 
- लाल मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच
- सौंफ पाउडर-1/3 चम्मच
- नमक-स्वादानुसार


- कसूरी मेथी-1 चम्मच
- तेल-2 कप
- धनिया पत्ता-1 चम्मच

बनाने का तरीका इस प्रकार है...

सबसे पहले मूंग दाल को पानी में एक दिन पहले ही भिगोकर रखें। अगले दिन मूंग दाल को मिक्सर में डालकर दरदरा पीसकर बर्तन में निकालें। दाल में अन्य सामग्री को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें और कुछ देर के लिए अलग रख दें।

अब आप एक कढ़ाही में तेल गरम होने के लिए रख दें. तेल गरम होने के बाद मूंग दाल के मिश्रण में से लेकर पकोड़े के आकार में बना लें और अच्छे से तल लें। लीजिये तैयार हैं कुछ ही मिनटों में आपके मूंग दाल के मंगोड़े। अब चटनी या सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.