Madurai Meenakshi temple में पार्वती के लिए बनेगा मिट्टी का फर्श

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 09:22:56 AM
Mud floor to be built for Parvati at Madurai Meenakshi temple

तमिलनाडु में एक स्थानीय मीडिया दिनमलर ने बुधवार को कहा कि लोकप्रिय मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर के फर्श पर पार्वती नाम के एक हाथी के अस्तबल को बेहतर बनाने के लिए अधिक मिट्टी उपलब्ध कराई जाएगी। दरअसल, राज्य सरकार ने सभी मंदिरों में मौजूद हाथियों को अधिक मिट्टी का फर्श देने की रणनीति तैयार की है.

पार्वती ने हाल ही में अपनी एक आंख में मोतियाबिंद विकसित किया है। उनकी स्वास्थ्य रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, हिंदू धर्म और धर्मार्थ बंदोबस्ती मंत्री पी शेखर बाबू, स्थानीय मंत्री पी मूर्ति और पलानीवेल त्यागराजन ने तमिलनाडु पशु चिकित्सा और पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों के साथ मंदिर का निरीक्षण किया और पार्वती की आंखों की बीमारी का इलाज किया।


पशु चिकित्सक ने यह भी कहा कि 24 वर्षीय हाथी निर्जलीकरण के कारण आंखों की बीमारी से पीड़ित था। हालांकि, विशेषज्ञों द्वारा लंबे समय तक इलाज से उसे मदद मिल रही है और मोतियाबिंद तेजी से गायब हो रहा है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि देवी मीनाक्षी और उनकी पत्नी सुंदरेश्वर को समर्पित मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर तमिलनाडु के सबसे पुराने और सबसे खूबसूरत मंदिरों में से एक है। मदुरै शहर के बीचोबीच 14 एकड़ में फैला यह मंदिर ग्रेनाइट पत्थरों से बना है। कुछ साल पहले मंदिर में ग्रेनाइट के फर्श का एक हिस्सा हटा दिया गया था और वहां रहने वाले हाथी को राहत देने के लिए उसी स्थान पर मिट्टी का फर्श बनाया गया था।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.