Astro Gyan: मंगलवार के दिन अवश्य करें हनुमान जी के इस दिव्य मंत्र का जाप

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 03:20:01 PM
Must chant this divine mantra of Hanuman ji on Tuesday

आज के समय में श्री हनुमान जी की भक्ति अत्यंत लाभकारी है। अष्ट चिरंजीवी (अश्वत्थामा, बलि, व्यास, हनुमान, विभीषण, कृपाचार्य और भगवान परशुराम) में से एक हनुमान जी, हर युग में मौजूद भगवान हैं। कहा जाता है कि जिस घर में बजरंगी की मनमोहक श्री राम कथा सुनाई जाती है, वहां हनुमान जी अवश्य उपस्थित हों। जैसे महादेव का शिवालय नंदी के बिना नहीं है, वैसे ही श्री राम का मंदिर भगवान हनुमान जी के बिना अधूरा है।

हनुमान जी का नाम लेते ही सारे संकट दूर हो जाते हैं। श्री हनुमान जी की पूजा का प्रिय दिन आज मंगलवार है। मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी की पूजा करने से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और सब ठीक हो जाएगा। इस दिन यदि कोई साधक बजरंगबली की प्राचीन प्रामाणिक तरीके से पूजा करके उसे प्रसन्न करे तो उसे हनुमान जी की कृपा अवश्य ही प्राप्त होती है। बजरंगबली की कृपा से साधक को वर्ष भर सफलता और पारिवारिक सुख की प्राप्ति होती है।


मनोकामना पूर्ण करेगा मंत्र :-
मंत्र, चौपाई आदि जप करने से हनुमत साधना तुरन्त लाभप्रद होती है। मंगलवार के दिन श्री हनुमान जी को चोला चढ़ाएं और नीचे दिए गए दिव्य मंत्र का जाप करें। श्री हनुमान जी की तस्वीर या मूर्ति के सामने बैठ जाएं और तुलसी की माला से इस मंत्र का जाप करें।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.