Rochak: जानिए किस तरह हुई थी नेशनल रिफ्रेशमेंट डे की स्थापना

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 10:04:00 AM
National refreshment day 2021: Significance and history of refreshment day

राष्ट्रीय जलपान दिवस गुरुवार 22 जुलाई को मनाया जाता है। राष्ट्रीय जलपान दिवस बर्फ, ठंडे जलपान, विशेष रूप से एक अच्छी ठंडी बीयर के क्षणों का जश्न मनाता है। ये साधारण सुख हैं जो हर कोई प्यार करता है और संजोता है।

अपने इतिहास में जाने पर, राष्ट्रीय जलपान दिवस पहली बार वर्ष 2105 में मनाया गया था। एक बीयर कंपनी, ट्रैवलर बीयर ने इस दिन ग्राहकों को ताज़गी का आनंद लेने के लिए बनाया था क्योंकि यह महसूस करता है कि ताज़गी का सबसे सही तरीका एक नई किस्म है बीयर। ट्रैवलर बीयर कंपनी बर्लिंगटन, वरमोंट में स्थित एक शिल्प बियर उद्यम है जो रचनात्मक बियर उत्पादों की किस्मों का उत्पादन करती है। तब से यह दिन हर साल जुलाई की चौथी तारीख को मनाया जाता है। राष्ट्रीय जलपान दिवस को दुनिया भर में गले लगा लिया गया है, खासकर जब उत्तरी गोलार्ध में वर्ष के इस समय तापमान में वृद्धि जारी है। और ताज़ा पेय किसी भी गर्म दिन पर विषहरण और तनाव को दूर करने के लिए और अधिक आवश्यक हो जाते हैं।


राष्ट्रीय जलपान दिवस हमें अपने बेचैन दैनिक दिनचर्या जीवन में खुद को बहाल करने के लिए याद दिलाने के लिए मनाया जाता है। तनाव प्रबंधन जरूरी है, हर किसी को नियमित अंतराल पर तनाव को दूर करने की जरूरत है। कुछ लोगों के लिए, एक बोतलबंद बीयर उनके दिमाग और शरीर को तरोताजा करने के लिए काफी है। उनमें से कुछ के लिए, केवल मौन का अर्थ ताज़गी है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.