Navratri 2022: नवरात्रि के दौरान बनाए ये स्मूदी रेसिपी, जानें क्लिक कर

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Sep 2022 04:10:38 PM
 Navratri 2022: Make this smoothie recipe during Navratri, know by clicking

  नवरात्रि उत्सव उत्तर भारत और पश्चिम बंगाल में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है।  जहां इसे दुर्गा पूजा भी कहा जाता है। शुभ त्योहार के दौरान- देवी दुर्गा के कुल नौ रूपों की पूजा की जाती है। इस साल नवरात्रि 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक मनाई जाएगी। जबकि उत्तरी भारत में कई समुदाय इस शुभ समय के दौरान शाकाहारी भोजन खाते हैं। आज हम आपके लिए कुछ स्वादिष्ट प्रकार के फ्रूट टार्ट, पुडिंग और स्मूदी रेसिपी लेकर आए है ।

पीली ट्रॉपिकल स्मूदी


पपीता, आम, दूध, बादाम के गुच्छे, नारियल के दूध, अनानास की टिडबिट्स और पुदीने की कुछ ताज़ी टहनी से बनाया गया।  यह ताजा, उष्णकटिबंधीय स्वाद वाली स्मूदी विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट, फाइबर, और कई अन्य स्वस्थ भरपूर है। आपको बस इतना करना है कि सभी सामग्री को एक ब्लेंडर में बर्फ के साथ घुमाएँ, डालें और आनंद के साथ पिए लें।

तरबूज 


तरबूज के घोल का स्वस्थ बनाने के लिए आपको कुछ आसानी से मिलने वाली सामग्री की जरूरत होगी। इनमें तरबूज, क्रैनबेरी, ब्लूबेरी, पैशनफ्रूट, शहद का एक छींटा और पुदीने की एक छोटी टहनी के कुछ बीज रहित टुकड़े शामिल हैं। आप उस अतिरिक्त ज़िंग के लिए स्लशी में सेंधा नमक और नींबू का एक संकेत भी मिला सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.