जरूरी बात / सॉरी कहना हर बार स्वस्थ रिश्ते के लिए सही नहीं होता, ये बात कपल को पता होती है

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 08:54:31 AM
Necessary thing / saying sorry every time is not suitable for a healthy relationship, the couple knows this

कहा जाता है कि जहां प्यार होता है वहां तकरार भी होती है। लेकिन अगर विवाद लंबे समय तक चले तो यह रिश्ते के लिए हानिकारक हो सकता है। जब भी दोनों पार्टनर के बीच झगड़ा या विवाद होता है तो समझदार कपल एक-दूसरे से सॉरी बोलकर बातचीत खत्म कर आगे बढ़ जाता है।

  • प्यार में लंबे समय से चली आ रही अनबन रिश्ते के लिए हानिकारक होती है
  • समझदार जोड़ा सॉरी कहकर बातचीत खत्म करता है और आगे बढ़ जाता है
  • हर बार बहस करने पर एक व्यक्ति का झुकना गलत है
  • पार्टनर से माफी की उम्मीद करना गलत है

दोनों पक्षों की पहल रिश्ते की मजबूती का आधार बनती है। लेकिन ऐसे कई मामले हैं जिनमें इस माफी की उम्मीद केवल एक साथी से की जाती है। यानी हर बार सॉरी बोलने पर गलती नहीं करनी चाहिए। फिर भी उसे माफी मांगनी है। यह एक विचारशील साथी है, जो रिश्ते को संभालने की पूरी कोशिश करता है, फिर वह नहीं चाहता कि चीजें गलत हों, इसलिए वह खुद पर निर्भर है।

क्या सॉरी बोलना मजबूरी नहीं है?

जब आपका पार्टनर से किसी बात को लेकर झगड़ा हो जाता है तो अचानक ही सब खत्म होने लगता है। दोनों तरफ से खूब चर्चा हो रही है। गलती जो भी हो, आपको हर बार सॉरी बोलना पड़ता है और आपका पार्टनर कभी आपके पास नहीं आता और मामले को सुलझाने की कोशिश करता है। जिसने, वीडियो को रातों-रात सनसनी बना दिया। वह आप पर हावी होने की कोशिश कर रहा है।

रिश्ता पूरा करेगा आपकी कीमत

अगर आपकी गलती है तो सॉरी बोलने में कुछ भी गलत नहीं है। मुद्दों को सुलझाना एक अच्छे साथी की निशानी है। लेकिन अगर आपका पार्टनर कोई गलती करता है तो वह ना कहता है और आप सॉरी बोल देते हैं तो रिश्ता टिक जाता है। इसलिए समझ लें कि आप उसे अपने ऊपर हावी होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। धीरे-धीरे आपके पार्टनर को आपकी आदत हो जाएगी और रिश्ते के प्रति आपका सम्मान कम होता जाएगा। इसलिए कभी भी अपने स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ न करें। जो सच है उसका साथ दो। झुकना गलत नहीं है। लेकिन विरोधी के लिए यह गलत है कि वह आपकी झुकने की आदत को अपनी जीत मानकर हमेशा चाहता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.