9 महीने तक ना पेट निकला, ना उल्टियां हुईं, पेट दर्द लेकर पहुंची अस्पताल और दे दिया बच्चे को जन्म

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 11:45:10 AM
Neither vomiting nor stomach came out, the woman was admitted to the hospital and then...

एक ब्रिटिश महिला ने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले उसे अभी तक अपनी गर्भावस्था के बारे में पता नहीं चला है। एम्मा फिट्जसिमन्स नाम की यह महिला मंगलवार को पेट दर्द की शिकायत के बाद पोर्ट मैकक्वेरी अस्पताल पहुंची। अस्पताल के डॉक्टरों ने तब उसे बताया कि वह प्रसव पीड़ा से पीड़ित है न कि पेट में मामूली दर्द से। यह सुनकर महिला हैरान रह गई और डॉक्टरों से दोबारा स्कैन कराने को कहा। एम्मा ने दो साल पहले अपने पहले बेटे विलियम को जन्म दिया था, बता दें कि एम्मा की इस अजीबोगरीब प्रेग्नेंसी में उनके पार्टनर आरोन ने उनका साथ दिया और साथ में उन्होंने अपनी बेटी विलियम रोड्स का इस दुनिया में स्वागत किया है।

एम्मा ने अपनी दोनों प्रेग्नेंसी के बारे में भी कहा है कि, ''मुझे विलियम (बेटे) के बारे में गर्भावस्था के 11वें हफ्ते में पता चला और मैं 22वें हफ्ते तक रोज बीमार रहने लगी तो उसे एक अलग तरह की बात महसूस हुई. एम्मा ने कहा कि डॉक्टरों को इस बारे में बात करनी है कि मैं दूसरी गर्भावस्था के बारे में नहीं जान सकता क्योंकि हो सकता है कि बच्चा हमेशा गर्भ में पीठ के बल बैठा हो और प्लेसेंटा उसके सामने हो। इस कारण मुझे कुछ भी महसूस नहीं हो रहा था। उसकी हरकतें।
 
एम्मा ने अपनी बात जारी रखी और कहा कि वह गर्भावस्था के दौरान भी अपने पुराने कपड़े पहनती थी। न तो उनका वजन बढ़ा और न ही उनके फिगर में कोई बदलाव आया है। कुछ अध्ययनों ने अनुमान लगाया है कि 400 या 500 महिलाओं में से एक को अपनी गर्भावस्था का पता तब चलता है जब वे अपनी गर्भावस्था के 20वें सप्ताह में होती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि जिन महिलाओं को समय पर पीरियड्स नहीं होते हैं, जो मोटापे से पीड़ित हैं या जो मानसिक बीमारियों से पीड़ित हैं, उनके पास लेबर पेन होता है लेकिन उन्हें अपनी गर्भावस्था के बारे में कुछ भी पता नहीं होता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.