New Year Horoscope 1st Janaury 2022: मेष राशि वालों को मिलेगी प्रशंसा, सिंह, मीन और अन्य राशियां जानिए अपना भविष्यफल

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jan 2022 09:47:33 AM
New Year Horoscope 1st Janaury 2022: Aries to win praise, Leo, Pisces and other zodiac signs know your prediction

मेष राशि

मेष राशि के तहत पैदा हुए लोग कई तरह के कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, खासकर वे जो अधिक कठिन हैं। आज बहुत अधिक दायित्वों को पूरा करना होगा। किसी पेशेवर मुद्दे या थोड़ी सी मनमुटाव के कारण तनाव रहेगा। दोपहर बाद सब कुछ शांत होना शुरू हो जाएगा। बिना सवाल किए अपने बॉस के निर्देशों का पालन करें। सामाजिक और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर आपके प्रयास की प्रशंसा होगी। स्थिर और चुपचाप काम करें।


 
वृषभ


वृष राशि के तहत पैदा हुए लोगों में पेशेवर वातावरण की आवश्यकता के अनुसार अपने कार्यों को तेजी से पूरा करने की प्रेरणा की कमी होगी। अगर अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है, तो आपकी चिकित्सा दिनचर्या और भोजन प्रबंधन परिणाम दिखाना शुरू कर देगा। सितारे एक सामाजिक सभा की ओर इशारा करते हैं जिसमें एक धार्मिक प्रार्थना शामिल है। इसके लिए महत्वपूर्ण व्यय की भी आवश्यकता होगी। यदि आप कोई प्रतियोगी परीक्षा या साक्षात्कार देते हैं, तो आप अन्य सभी उम्मीदवारों को आसानी से हरा देंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के तहत पैदा हुए लोगों को पेट दर्द और सिरदर्द जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने कमजोर स्वास्थ्य और परेशानी के बावजूद काफी भागदौड़ करनी पड़ेगी क्योंकि इसमें बहुत सी चीजों का ध्यान रखना होगा। दिन के दूसरे भाग में कुछ राहत मिलेगी। जब आपसे सवाल किया जाता है या चीजों को अपने तरीके से करने से रोका जाता है, तो आप उग्र विस्फोटों और कठोर भाषा के लिए प्रवृत्त होते हैं।

कैंसर


कर्क राशि के तहत पैदा हुए लोग अपने बहादुर प्रयासों के परिणामस्वरूप उल्लेखनीय वित्तीय वृद्धि देखेंगे। जब कोई गंभीर समस्या आती है तो आप अपनी संज्ञानात्मक प्रक्रिया में उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं। ध्यान और प्रार्थना आपको अपने विचारों को शांत और व्यवस्थित करने में मदद कर सकते हैं। किसी भी गलतफहमियों को दूर करने के लिए जो निर्माण हो सकती हैं, आपको अपने व्यावसायिक भागीदार के साथ संचार की एक खुली लाइन बनानी चाहिए। पार्टनर के साथ झगड़े से बचने के लिए कूल रहें।

लियो

सिंह राशि के तहत पैदा हुए लोगों को घर पर अप्रत्याशित खर्च का सामना करना पड़ सकता है या कोई रिश्तेदार सहायता मांग सकता है। आपके सहकर्मी आपके प्रयासों में रुचि न लेने और लापरवाही बरतने के कारण संभावित रूप से समस्याएँ पैदा कर सकते हैं। खुदरा विक्रेताओं को पता चलेगा कि उनकी योजनाएँ सफल हो रही हैं और नकदी प्रवाह में सुधार हो रहा है। शाम के समय दोस्तों और परिवार के साथ डिनर संभव है। आप भव्य रूप से छींटाकशी करेंगे और इसके बारे में उत्साहित होंगे। जब खाने-पीने की बात आती है, तो संयम आपका श्रेय होना चाहिए। विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन होगा।

कन्या

कन्या राशि के तहत पैदा हुए लोगों को अपने वित्त का एक हिस्सा क्रम में लाने में मुश्किल होगी। अन्य लोगों की गलतियों के परिणामस्वरूप आपके भुगतान संभावित रूप से रोके जा सकते हैं। आपका काम बिना रुके चलेगा। यदि आप एक प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं, तो आपको पूरे पाठ्यक्रम की अच्छी तरह से समीक्षा करनी चाहिए। संयोग या अनैतिक तरीकों पर भरोसा न करें। आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को खारिज नहीं करना चाहिए या उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। अपना संयम बनाए रखें और दूसरों के प्रति दयालु रहें।

तुला

तुला राशि के तहत पैदा हुए लोगों को कठिनाइयाँ हो सकती हैं क्योंकि उनके सहकर्मी सहयोग करने के इच्छुक नहीं हैं और यहाँ तक कि गूंगी गलतियाँ करके समस्याएँ पैदा कर सकते हैं। दूसरी ओर, थोक विक्रेताओं को उनकी कुशल और समझदार तकनीकों के साथ-साथ उनकी जोखिम लेने वाली मानसिकता के परिणामस्वरूप शानदार विकास दिखाई देगा। एक छोटा उद्यम कहीं से भी उत्पन्न हो सकता है, घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ आवश्यक नकदी ला सकता है। आपके माता-पिता को आपके समय और देखभाल की सख्त जरूरत है। चीजों को ज्यादा मत सोचो। मन की शांत स्थिति बनाए रखें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोगों को अपनी पूरी क्षमता से काम करना मुश्किल हो सकता है। मुश्किल काम की परिस्थितियों से निपटने और प्रबंधन करने के लिए उनमें मानसिक दूरदर्शिता की कमी हो सकती है। इससे वे निराश और निराश महसूस कर सकते हैं। हालांकि दोपहर बाद हालात अपने आप सुधर जाएंगे। आप शायद अपने परिवार के साथ कुछ शांतिपूर्ण समय का आनंद लेने जा रहे हैं। दूसरे लोगों की चिंताओं को सुनने से आपका तनाव और बढ़ जाएगा।

धनुराशि

धनु राशि के तहत पैदा हुए लोगों को कुछ पेशेवर झटकों का सामना करना पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर आपके कुछ काम जल्दी पूरे हो जाएंगे। यह अनुशंसा की जाती है कि आप शांत रहें और अन्य लोगों की टिप्पणियों या कार्यों से विचलित हुए बिना नियमित रूप से काम करें। अपने क्रोध और उग्र प्रकोपों ​​​​को कठोर नियंत्रण में रखें। ख़र्चा बढ़ने से आप चिंतित रहेंगे। सावधानी बरतें क्योंकि तनाव और इधर-उधर भागदौड़ करने से एसिड रिफ्लक्स सहित शारीरिक दर्द हो सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के तहत पैदा हुए लोगों के दिन भर मुद्दों और उनके समाधान में व्यस्त रहने की संभावना है। दोपहर कुछ अधिक कठिन चिंताओं के लिए कुछ राहत और खुशी प्रदान कर सकती है। पिछले देय भुगतान या उधार ली गई राशि अप्रत्याशित रूप से वापस की जा सकती है। दोपहर के समय आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताकर घरेलू सुख की सराहना करेंगे। हवा में प्रेम और करुणा का भाव रहेगा। आपको हल्की चोट लगने की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के तहत पैदा हुए लोग पूरे दिन अपने पैर की उंगलियों पर रहने की संभावना रखते हैं। निपटने के लिए विभिन्न अराजक परिस्थितियां होंगी, लेकिन आप कई बाधाओं पर विजय प्राप्त करेंगे और अंततः अपना रास्ता खोज लेंगे। आपका साहस और जोखिम लेने की इच्छा आपको बड़ी वित्तीय सफलता प्राप्त करने की अनुमति देगी। परिवार का कोई सदस्य आपको किसी तरह से आश्चर्यचकित कर सकता है और आपको पोषित महसूस करा सकता है। आप जो कुछ भी करते हैं, चाहे वह खा रहा हो या बात कर रहा हो, संयम के नियम का पालन करें। आपको हल्की चोट लगने की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें। अपने ख़र्चों पर नज़र रखें।

मीन राशि

मीन राशि के तहत पैदा हुए लोग अपने पैसे और निवेश को पुनर्व्यवस्थित करने में व्यस्त रहेंगे। अगर आज आपकी कोई परीक्षा है, तो घर से निकलने से पहले आपको अच्छी तरह से अध्ययन करना चाहिए और अपने सभी कागजी कार्रवाई की दोबारा जांच करनी चाहिए। साक्षात्कार का माहौल कठिन बना रहेगा, इसलिए प्रतिक्रिया देने से पहले विचार करें। वेतनभोगी कर्मचारियों को अपने पर्यवेक्षक को क्रोधित करने या उसके इरादों के विरुद्ध जाने से बचना चाहिए। अपने प्रेमी के साथ बिताई एक सुकून भरी शाम एक सुकून देने वाला अनुभव होगा। आशावादी रवैया बनाए रखें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.