मशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता ने जताया शोक

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jan 2022 02:50:33 PM
Noted cartoonist Narayan Debnath passed away, CM Mamata mourns

कोलकाता: कार्टूनिस्ट और बंगाली कॉमिक भूमिकाओं 'बंटुल द ग्रेट', 'हांडा-भोंडा' और 'नोंटे फोन्टे' के लेखक नारायण देबनाथ का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी। देबनाथ को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी उम्र 97 साल थी। अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि पद्म श्री से सम्मानित देबनाथ ने सुबह करीब 10.15 बजे अंतिम सांस ली। उन्हें 24 दिसंबर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम (वेंटिलेटर) पर रखा गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, "यह बड़े दुख की बात है कि प्रसिद्ध साहित्यकार, चित्रकार, कार्टूनिस्ट और बच्चों की दुनिया के लिए कुछ अमर चरित्रों के निर्माता नारायण देबनाथ नहीं रहे। उन्होंने बंटुल द ग्रेट जैसे कार्टून बनाए। हांडा-भोंडा, नॉनटे-फोंटे, जो दशकों से हमारे दिलों में बसे हुए हैं।"


 
ममता बनर्जी ने यह भी लिखा, "हमें उन्हें 2013 में बंगाल के सर्वोच्च पुरस्कार बंगविभूषण से सम्मानित करने पर गर्व था। उनकी मृत्यु निश्चित रूप से साहित्यिक रचनात्मकता और कॉमिक्स की दुनिया के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों, पाठकों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और अनुयायी।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.