अब dry-cleaner की जरुरत नहीं आप अपने कपड़ो को घर पर ही कर सकते हैं साफ व सुरक्षित , जाने कैसे

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jun 2022 03:08:13 PM
Now dry-cleaner is not needed, you can do your clothes at home, clean and safe, know how

 आप उस वस्त्र को पहनते हैं जिसने लोगों को सेरेमनी  में पहनते है।  जिन्हें डिजाइनरों द्वारा आदर्श और क्यूरेट किया गया है। जब आप इन शानदार कपड़ो  पर एक अच्छी राशि का निवेश करते हैं, तो आपको उन्हें नए जैसा रखने के लिए एक  उचित उपाय करना होगा। इसलिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जिससे आप अपने डिजाइनर वियर  को अच्छी स्थिति में रख सकते हैं:

मोड़ो, उन्हें लटकाओ नहींआपकी अलमारी में कुछ समय के लिए लटका हुआ कपड़ा उसके आकार को प्रभावित कर सकता है। ऐसे टुकड़ों को समेट कर ऐसी जगह रखना चाहिए जहां नमी का उन पर कोई असर न हो।

बटर पेपर या मलमल के कपड़े का प्रयोग करें
अपनी शादी की साड़ी या मलमल के कपड़े में लिपटी पुरानी रेशमी साड़ियों को सुरक्षित रखने के लिए आप बटर पेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 
 
लौंग या लैवेंडर
जब आप इसे फोल्ड करके रखते हैं और अपने आउटफिट को लपेटते हैं, तो कीटों और दुर्गंध से दूर रहना महत्वपूर्ण है। कीड़ों से बचने के लिए आप लौंग या लैवेंडर से भरा एक छोटा बैग बना सकते हैं।  

इसे सांस लेने दें
  बैक्टीरिया को मारने के लिए उन्हें थोड़ी देर के लिए धूप में रखें और साथ ही कोई स्थायी क्रीज भी नहीं होगी और लंबे समय तक परिधान का रंग जीवित रहेगा। ड्रेस  को अपनी अलमारी से बाहर निकालना और कपड़े को सांस लेने देना हमेशा अच्छा होता है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.