अब एटीएम से पैसे निकालने के लिए डेबिट कार्ड रखने का झंझट खत्म हो गया है। निकासी की नई व्यवस्था शुरू हुई

Samachar Jagat | Thursday, 08 Jun 2023 09:51:07 AM
Now the hassle of keeping Debit Card to withdraw money from ATM is over. New Withdrawal system started

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में पहली बार UPI के जरिए एटीएम से कैश निकालने की व्यवस्था शुरू की है. इसके लिए डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं होगी।

ग्राहक एटीएम पर प्रदर्शित क्यूआर कोड के माध्यम से पैसे निकाल सकते हैं। बीओबी ने एक बयान में कहा कि वह यूपीआई के जरिए एटीएम से नकद निकासी की सुविधा देने वाला सार्वजनिक क्षेत्र का पहला बैंक है।

बैंक ने कहा कि उसकी इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल (ICCW) सुविधा का लाभ उठाकर, BHIM UPI और अन्य UPI एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले अन्य भाग लेने वाले बैंकों के ग्राहक भी अपने ग्राहकों के साथ एटीएम से नकदी निकाल सकेंगे। ग्राहकों को बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) के एटीएम से नकद निकासी के लिए डेबिट कार्ड का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह है यूपीआई से पैसे निकालने की प्रक्रिया

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में 'UPI कैश विड्रॉल' विकल्प का चयन करना होगा। फिर निकाली जाने वाली राशि दर्ज करने के बाद एटीएम की स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड प्रदर्शित होगा। लेन-देन को अधिकृत करने के लिए ICCW के लिए अधिकृत UPI ऐप का उपयोग करके इस कोड को स्कैन करने की आवश्यकता है।

एक दिन में दो बार ट्रांजैक्शन किया जा सकता है

बैंक के मुख्य डिजिटल अधिकारी अखिल हांडा ने कहा कि आईसीसीडब्ल्यू सेवा शुरू होने से ग्राहकों को बिना कार्ड के नकदी निकालने की आजादी मिलेगी। बीओबी एटीएम में ग्राहक एक दिन में दो लेनदेन कर सकते हैं और एक बार में अधिकतम 5,000 रुपये निकाले जा सकते हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.