नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा को लगाएं स्पेशल बादाम हलवे का प्रसाद, कुछ ही मिनटों की कुकिंग में तैयार होगा, ये है आसान रेसिपी?

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Apr 2021 04:05:35 PM
Offer special almond halwa to Maa Durga during Navratri, will be ready in a few minutes of cooking, is this easy recipe?

इंटरनेट डेस्क। नवरात्रि पर माता को प्रसाद के रूप में हलवे का भोग लगाया जाता है। हलवा पूरी और चना ये मां दुर्गा का सबसे प्रिय व्यंजन है। वैसे तो आमतौर पर सूजी के हलवे का प्रसाद चढ़ाने का महत्व है। लेकिन आप यदि माता को कुछ स्पेशल भोग लगाने की सोच रहे हैं तो आप आज बादाम का हलवा बना सकते हैं। इसका भोग प्रसाद में लगाने से मां भक्तों पर खुश होकर उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं।
 

तो आइये आज जानते हैं स्पेशल बादाम हलवा बनाने की रेसिपी...

सामग्री
-250 बादाम
-13 टेबल स्पून देसी घी
-10 टेबल स्पून चीनी

बनाने का तरीका इस प्रकार है...
सबसे पहले आप गर्म पानी में बादाम हो हल्का से उबालकर छील लें। इसके बाद बादाम का पेस्ट बनाने के लिए ब्लेंडर में डालकर उनका दरदरा पेस्ट बना लें। अब एक पैन में देसी घी गर्म करके इसमें बादाम का पेस्ट डालें।

इसमें चीनी डालें और धीमी आंच पर गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें। लीजिये कुछ ही मिनटों की कुकिंग में आपका बादाम का हलवा बनकर तैयार है। इसे आप बादाम की कतरनों से गार्निश कर सकते हैं। इसके बाद इसका भोग माता को लगाएं फिर घर में सबको वितरित करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.