भारत में Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और रेंज

Samachar Jagat | Saturday, 22 Oct 2022 03:00:02 PM
  Ola S1 Air electric scooter launched in India, know price and range

ओला इलेक्ट्रिक इस दिवाली को भारतीय बाजार में अपने अधिक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के साथ मना रही है। कंपनी ने नई ओला एस1 एयर को भारतीय बाजार में 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। दिवाली के बाद इस स्कूटर की कीमत 84,999 रुपये होगी। कीमत को प्रतिस्पर्धी बनाए रखते हुए, Ola S1 Air कंपनी के लाइन-अप में S1 और S1 Pro से नीचे है। इसलिए, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर के उच्च-स्पेक वेरिएंट की तुलना में कुछ चीजों को याद करता है। S1 और S1 Pro ट्रिम्स पर देखे गए मिश्र धातु पहियों की तुलना में, दृश्य भेदों के साथ शुरू, S1 एयर में स्टील के पहिये मिलते हैं। इसके अलावा, महंगे वेरिएंट के सिंगल साइडेड सस्पेंशन के विपरीत, फ्रंट एंड सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फोर्क्स का उपयोग करता है।

ओला एस1 एयर डिजाइन

Ola S1 Air के निचले हिस्से में साइड में ब्लैक-आउट पैनल हैं। इसके अलावा, सीट को बदल दिया गया है और इसमें ट्रेडिशनल दिखने वाले ट्यूबलर ग्रैब रेल हैं। S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के कर्व्ड फ्लोरबोर्ड के विपरीत, इस S1 एयर में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव नया फ्लैट फ्लोरबोर्ड बना हुआ है। यह भारतीय दर्शकों द्वारा इसकी व्यावहारिकता भागफल के लिए अत्यधिक पसंद किया जाएगा। शुक्र है कि स्कूटर में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है और इसका वजन केवल 99 किलो है।

ओला एस1 एयर स्पेक्स

एयर में 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और एक बार चार्ज करने पर इको मोड में 100 किमी की रेंज है। यह 4.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी, जबकि बैटरी की क्षमता 2.5 kWh है, जबकि मोटर का आउटपुट 4.5 kW है।

ओला मूव OS3

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के लिए मूव ओएस3 लॉन्च किया है। इसमें राइड एनालिटिक्स के साथ पार्टी मोड भी मिलता है। इसके अलावा, मूव OS3 में वेकेशन मोड, पार्टी मोड, मल्टीपल स्क्रीन इंटरफेस, प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, फोन कॉल अलर्ट, हिल-होल्ड असिस्ट और बहुत कुछ है। वेकेशन मोड स्कूटर को 200 घंटे तक चार्ज कर देगा। कंपनी ने घोषणा की है कि नए सॉफ्टवेयर के लिए बीटा चरण रजिस्ट्रेशन 25 अक्टूबर से शुरू होगा।  

 देश भर में फैले 300 सर्विस सेंटरों के साथ, ब्रांड इस साल के अंत तक 200 से अधिक अनुभव केंद्र बनाने का प्लान बना रहे है। खरीदारों के पास अब 24 घंटे तक की टेस्ट ड्राइव हो सकती है। इस साल तक नेपाल में और अगले साल तक लैटिन अमेरिका में प्रवेश के साथ, अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रांड की यात्रा की पुष्टि की गई है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.