ओमिक्रॉन और डेल्टा से मिलकर बना नया वायरस, भारत में भी मिले केस; जानें कितना है खतरनाक और क्या हैं इसके लक्षण

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 12:01:27 PM
Omicron variant wipes out Delta fully in Tamil Nadu Covid cases

चेन्नई: तमिलनाडु के जन स्वास्थ्य निदेशालय के एक बयान के अनुसार, राज्य में कोविड -19 के डेल्टा संस्करण को पूरी तरह से ओमाइक्रोन संस्करण से बदल दिया गया है।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निष्कर्षों के अनुसार, BA.2 संस्करण में सभी जीनोम अनुक्रमित नमूनों का 68.4 प्रतिशत हिस्सा था, जबकि BA.1.1 संस्करण में 15.2 प्रतिशत का हिसाब था।


 
BA.1 (10.3 प्रतिशत), B.1.1.1.529 (6 प्रतिशत), और BA.3 (7.3 प्रतिशत) अन्य प्रकार (0.05 प्रतिशत) हैं। बयान के अनुसार, पूरे जीनोम विश्लेषण किए गए नमूनों में कोई डेल्टा वेरिएंट नहीं पाया गया।

जनवरी 2022 में, ओमिक्रॉन संस्करण में 92 प्रतिशत नमूने थे, जबकि डेल्टा संस्करण में 4 प्रतिशत और शेष विभिन्न किस्मों से बना था।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने आगे कहा कि तमिलनाडु स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगा, यह देखते हुए कि BA.2 भिन्नता को यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड के मामलों में वृद्धि से जोड़ा गया है, और लोगों से अपने गार्ड को आराम न करने का आग्रह किया है।

तमिलनाडु में, नए कोविड मामलों में गिरावट आ रही है, राज्य में केवल 33 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के 38 में से 26 जिलों में सोमवार को कोई नया कोविड मामला सामने नहीं आया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.