OMG टीका लगवाने के बाद भी होगा ओमाइक्रोन !

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 10:47:57 AM
Omicron will happen even after getting vaccinated

नए कोरोना वेरिएंट ओमिक्रॉन ने एक बार फिर दुनिया भर में तबाही मचा दी है। अब इस वेरिएंट ने अमेरिका में भी दस्तक दे दी है। फिलहाल पूरी दुनिया जिस वैरिएंट से बचने की कोशिश कर रही है वह अब अमेरिका में प्रवेश कर चुकी है। पेश है इस वैरिएंट का पहला मामला। कहा जाता है कि कैलिफोर्निया में एक व्यक्ति ओमिक्रॉन संस्करण से संक्रमित हो गया है। वह 22 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा और फिर 29 को कोरोना की चपेट में आ गया।

 

कहा जाता है कि नमूने का परीक्षण किया गया है और वह व्यक्ति ओमाइक्रोन प्रकार से संक्रमित है। सबसे गंभीरता से, आदमी को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक मिल गई थी, लेकिन फिर भी वह ओमाइक्रोन वैरिएंट का शिकार हो गया। हाल ही में डॉ. एंथनी फौसी ने कहा, 'आदमी को टीका लगाया गया था, लेकिन उसे बूस्टर खुराक नहीं दी गई। फिलहाल पीड़ित की सेहत स्थिर है और उसमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। ओमाइक्रोन की बात करें तो पहला मामला तब सामने आया है जब इस नए खतरे पर राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी नई रणनीति देने जा रहे हैं।


 
इस वेरिएंट से निपटने के लिए वह आज ही बड़े फैसले ले सकते हैं। आप सभी को यह भी बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के यात्रा पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है और दूसरे देशों से अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट कराना होगा. कहा जा रहा है कि वैक्सीन मिलने के बाद भी इन परीक्षणों से गुजरना अनिवार्य होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.