Onam 2022: केरल के ट्रेडिशनल आभूषण जो तिरुवोनम दिवस पर आपकी सुंदरता में लगाएंगे चार चाँद

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 03:10:39 PM
Onam 2022: Kerala's traditional jewelery that will add to your beauty on Thiruvonam day

ओणम दस दिनों तक चलने वाला त्योहार है जो विष्णु के वामन अवतार और सम्राट महाबली की घर वापसी का प्रतीक है। यह त्योहार ज्यादातर केरल के लोगों द्वारा मनाया जाता है। इस साल, ओणम 2022: केरल के पारंपरिक आभूषण जो थिरुवोनम ओणम पर आपकी सुंदरता को बढ़ाएंगे। 

त्योहार पाताला (अंडरवर्ल्ड) से राजा की वार्षिक यात्रा का जश्न मनाता है - जहां माना जाता है कि वह हर मलयाली घर जाते है और अपनी प्रजा को बधाई देते है। जैसे, मलयाली परिवारों के सदस्य धन और समृद्धि के प्रतीक के रूप में, कपड़े और आभूषण सहित, अपने सबसे अच्छे कपड़े पहनते हैं।

इस अवसर पर, महिलाएं पारंपरिक केरल कसावु साड़ी पहनती हैं, एक अलग सफेद साड़ी जिसमें सोने की सीमाएँ होती हैं, और पारंपरिक आभूषणों के साथ पहनावे को जोड़ने का विकल्प चुनती हैं। इस साल आपको सबसे अच्छे आभूषण चुनने में मदद करने के लिए, हमने केरल के पारंपरिक रत्नों की एक सूची तैयार की है। भव्य डिजाइनों में से चुनें और अपने रीगल को सर्वश्रेष्ठ देखें।

सोने के सिक्के के आभूषण


यह प्रसिद्ध है क्योंकि ज्यादातर लोग इसे शादियों और अन्य मनाए जाने वाले अवसरों के दौरान पहनते हैं। सिक्का आभूषण सोने के आभूषणों का एक विशिष्ट रूप है जो सोने के सिक्कों के इस्तेमाल से अलग होता है। इसे धन और सौभाग्य का प्रतीक कहा जाता है, ओणम के दौरान भी सोने के सिक्के के आभूषण पहनना एक लोकप्रिय प्रथा है।

मोर और फ्लोरल मोटिफ ज्वैलरी


मोर और फूलों के डिजाइन के साथ ट्रेडिशनल जूलरी , विशेष रूप से कमल और चमेली त्योहार के लिए आपके पहनावे को ऊपर उठा सकते हैं। जबकि ये ऑप्शन ज्यादातर सोने में पाए जाते हैं।  

मोतियों के साथ सोने के आभूषण


उन लोगों के लिए एक शानदार ऑप्शन जो एक ट्रेंडी, मोनोक्रोम लुक को बनाए रखते हुए ओणम पर अपने लुक को अलग रखना चाहते हैं; मोतियों से सजे सोने के आभूषण किसी भी ट्रेडिशनल साड़ी में चार चांद लगा देंगे।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.