Onlie Auction : सिर्फ 1 रू. का सिक्का आपको करोड़ों का मालिक बना सकता है, घर में रखें पुराने सिक्कों को टटोलें, शायद उनमें ऐसा सिक्का मिल जाए?

Samachar Jagat | Friday, 02 Apr 2021 10:20:04 AM
Onlie Auction: Only Rs. 1 Coin can make you the owner of crores, keep old coins in the house, maybe find such a coin in them?

लाइफस्टाइल डेस्क। क्या आपको पुराने सिक्के जमा करने का शौक रहा है। या फिर आपके घर में बड़े बुजुर्गों ने पुराने सिक्के जोड़कर रखे हों और वो आपके पास अभी भी मौजूद हों। दरअसल इन पुराने सिक्कों में से 1885 का एक रुपया का सिक्का आपको करोड़ो रुपये दिला सकता है। आज हम आपको एक ऐसे ही सिक्के के बारे में बता रहे हैं जो एक झटके में आपको करोड़ों का मालिक बना सकता है। अपने घर में रखे क्‍वॉइन कलेक्‍शन को देखिए अगर उसमें खास समय का 1 रुपये का सिक्‍का है तो आप उसे नीलाम कर 10 करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं।

केंद्र सरकार ने नए वित्‍त वर्ष 2021-22 की शुरुआत होते ही कई आर्थिक बदलाव लागू किए हैं। जहां एक ओर कुछ चीजों की कीमतें कम हुई हैं, वहीं कुछ चीजों के दाम बढ़ गए हैं। ज्यादातर लोग इस समय वित्तीय परेशानियों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में यदि आपके पास ये एक रुपये का पुराना सिक्का मौजूद है तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

करोड़ रुपये दिलाने वाला ये सिक्का मामूली नहीं होगा। ये सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए यानी सिक्का 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है, जिस पर सन् 1885 मुद्रित है तो आप इसे ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं। ऑनलाइन सेल में आप इस सिक्‍के पर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं।

पुराने सिक्कों को बेचने के लिए आपको पुराने सामान की खरीद-फरोख्‍त के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म ओएलएक्‍स पर विजिट करना होगा। सबसे पहले ओएलएक्‍स पर आप अपना लॉग-इन आईडी बना लें। इसके बाद अपने पास मौजूद 1 रुपये के खास सिक्के को नीलामी के लिए डाल सकते हैं। नीलामी के लिए आपको अपने ओएलएक्‍स अकाउंट में सिक्के की तस्वीर शेयर करनी होगी।

नीलामी के साथ ही इसे सेल के लिए भी डाल दें। बस आपका काम यहीं से हो जाएगा। बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते रहते हैं। कुछ लोग पुराने सिक्कों की तलाश में रहते हैं। ऐसे सिक्कों की नीलामी से शानदार कमाई हो जाती है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.