आरबीआई में नौकरी पाने में कुछ ही दिन बाकी, ये लोग कर सकते हैं आवेदन

Samachar Jagat | Friday, 01 Apr 2022 10:10:20 AM
Only a few days left to get a job in RBI, these people can apply

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ग्रेड B पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है। इसके अनुसार अधिकारी और सहायक प्रबंधक के 303 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल अवसरों.rbi.org.in पर जाना होगा। कुल 303 पदों के लिए आरबीआई ग्रेड बी की भर्ती के लिए परीक्षा 28 मई से 6 अगस्त, 2022 तक आयोजित की जाएगी। कुल 303 पदों में से, अधिकारी ग्रेट बी जनरल के 238 पद, अधिकारी ग्रेड बी डीईपीआर के 31 पद, 25 अधिकारी ग्रेड बी डीएसआईएम, सहायक प्रबंधक राजभाषा के 6 और सहायक प्रबंधक प्रोटोकॉल और सुरक्षा के 3 भरे जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 18 अप्रैल, 2022


 
आयु सीमा:-
आरबीआई ग्रेड बी पदों के लिए 21 से 30 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आधार के तौर पर उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 को की जाएगी।

आवेदन शुल्क और योग्यता:-
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा। इन पदों के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री के साथ कुछ कार्य अनुभव भी मांगा गया है। जिसका विवरण भर्ती के नोटिफिकेशन में देखा जा सकता है।

ऐसे करें अप्लाई:-
उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक पोर्टल अवसर.rbi.org.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपॉर्चुनिटी टैब में जाकर ग्रेड बी रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, आवेदन पत्र भरना होगा और ऑनलाइन जमा करना होगा।

वेतनमान:-
ग्रेड बी अधिकारी पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 55200 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। वहीं, डीपीआर अधिकारी पदों के लिए वेतन ₹44500 प्रति माह है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.