Paytm अब यूपीआई ऐप से मोबाइल नंबर पर यूपीआई भुगतान करने की देता है अनुमति

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2022 02:33:05 PM
Paytm now allows UPI payments to mobile numbers from the UPI app

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने घोषणा की है कि पेटीएम ऐप पर यूजर्स अब सभी यूपीआई भुगतान ऐप पर किसी भी मोबाइल नंबर पर यूपीआई लेनदेन कर सकेंगे, भले ही प्राप्तकर्ता पेटीएम के साथ रजिस्टर्ड न हो। इसके साथ, पेटीएम ऐप के यूजर्स भुगतान ऐप में रजिस्टर्ड यूपीआई आईडी के साथ किसी भी मोबाइल नंबर से तुरंत पैसे प्राप्त कर सकते हैं और पैसे भेज सकते हैं।

इस नई सुविधा के साथ, यूजर्स सभी यूपीआई-आधारित भुगतान ऐप्स में इंटरऑपरेबिलिटी का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) ने सभी भुगतान सेवा प्रदाताओं को अपने सार्वभौमिक डेटाबेस तक पहुँचने और UPI भुगतानों को इंटरऑपरेबल बनाने में सक्षम बनाया है। एनपीसीआई की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, एक लाभार्थी बैंक के रूप में पीपीबीएल ने 1,614 मिलियन से अधिक लेनदेन रजिस्टर्ड किए हैं और एक प्रेषक बैंक के रूप में, इसने अक्टूबर 2022 में 362 मिलियन से अधिक लेनदेन पंजीकृत किए हैं।

दूसरे UPI ऐप में पैसे कैसे भेजें:

पेटीएम ऐप के 'UPI Money Transfer' सेक्शन में 'Two UPI Apps' पर टैप करें।
'Enter mobile number of any UPI app' पर टैप करें और प्राप्तकर्ता का मोबाइल नंबर एंटर करें। 
अमाउंट एंटर करें और पैसे के तत्काल हस्तांतरण के लिए 'Pay Now' पर टैप करें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.