लॉकडाउन में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को रखना होगा इन बातों का ध्यान, नहीं तो

Samachar Jagat | Monday, 04 May 2020 12:20:19 PM
People traveling by train in lockdown have to take care of these things

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र सरकार की अनुमति के बाद रेल मंत्रालय की ओर से लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूर, स्टूडेंट्स और पर्यटक के लिए विशेष ट्रेनें चलाई हैं। इन ट्रेनों के माध्यम से ये लोग लॉकडाउन अवधि में ही अपने घर जा सकेंगे।

इस अभिनेता के साथ शादी करने के लिए करीना ने बनाया था घर से भागने का प्लान, लेकिन 

हालांकि इस दौरान लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए विशेष सावधानी बरतनी होगी। जोनल रेलवे की ओर से राज्य प्रशासन की मांग के अनुसार इन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। 

केंद्रीय रेल मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक ट्रेन से यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को फेस कवर / फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा।वहीं 12 घंटे से अधिक लंबी यात्रा वाली ट्रेनों में यात्रियों को एक भोजन रेलवे की ओर से दिया जाएगा। राज्य सरकारों की से भोजन के पैकेट और पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। 

ऐसा होने पर समाप्त हो जाएगा कोरोना वायरस का संकमण!

अपने गंतव्य पर पहुंचने पर यात्रियों की राज्य सरकार द्वारा स्क्रीनिंग करवाई जाएगी और आवश्यक हुआ तो यात्रियों को क्वारंटाइन में रखा जा सकता है। 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.