Rochak News: कोरोना देवी की पूजा कर रहे थे लोग, प्रशासन ने थाने में रखवा ली मूर्ति

Samachar Jagat | Monday, 14 Jun 2021 03:22:03 PM
People worship Corona Devi, administration places idol in police station

पूरी दुनिया कोरोना के कहर से परेशान है. लोगों में कोरोना संक्रमण का खौफ इस कदर था कि वह ताना मारने लगे। टोटके ही नहीं लोगों ने कोरोना देवी का मंदिर भी बनवाया। भारत में कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो रही है. ऐसे में आप सभी को पता होना चाहिए कि यह सब सरकार और लोगों के सामूहिक प्रयासों से संभव हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर ने ग्रामीण इलाकों में अपना असर दिखाया। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया.

 

‘Corona Mata’ temple comes up under a neem tree at a village in Pratapgarh district

"Villagers collectively decided & set up the temple with belief that praying to the deity would definitely offer respite to people from Coronavirus," a villager said yesterday. pic.twitter.com/jA3SGU0RQE

— ANI UP (@ANINewsUP) June 12, 2021

 


दरअसल यहां पर कोरोना माता का मंदिर बनाया गया है। इतना ही नहीं लोगों ने कोरोना देवी की पूजा भी शुरू कर दी। यहां के लोगों का मानना ​​है कि कोरोना माता उन्हें महामारी से निजात दिलाएगी। दरअसल, प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में गांव वालों ने एक नीम के पेड़ के नीचे इस मंदिर का निर्माण कराया है. यहां के एक निवासी ने बताया कि गांव वालों ने मिलकर इस मंदिर की स्थापना की है। यहां सब पूजा करते हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि मां की जो प्रतिमा स्थापित की गई है, वह मुखौटा पहने हुए है।

अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत प्रशासन ने मूर्ति को हटा दिया है. जी हाँ, अब प्रशासन ने मूर्ति को थाने में रख दिया है. प्रशासन को इसकी जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मूर्ति को हटाकर थाने में रख दिया। अधिकारियों का कहना है कि महामारी के नाम पर अंधविश्वास नहीं फैलाना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.