OMG! बिजली बिल देखकर शख्स के उड़ गए तोते, विभाग ने भेजा इतने लाख का बिल

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 01:55:29 PM
Person blown away after seeing electricity bill

महंगाई का दौर है और इस दौरान बिजली का बिल भी महंगा होता जा रहा है. कई बार सरकारी विभाग गलती से ज्यादा बिल भेज देता है और उसके बाद घर के सभी सदस्यों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. दरअसल इस मामले में ऐसा ही कुछ हुआ है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल, हाल के दिनों में यूनाइटेड किंगडम से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति पर 39 लाख रुपए का बिल आया। आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह सच है। दरअसल, यह मामला यूनाइटेड किंगडम के स्कॉर्थोरपे का है। ऐसा ही कुछ यहां डेविस के घर पर हुआ। दरअसल, यहां उन्हें 40,000 पाउंड का बिल मिला।

भारतीय मुद्रा में यह 39 लाख के करीब बैठता है। ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि यह बिल एक साल या एक महीने का है तो आप गलत हैं। बिजली का यह बिल महज एक दिन का था, जिसने डेविस को झकझोर कर रख दिया। हां, हालांकि डेविस को इससे भी बड़ा झटका तब लगा जब विभाग ने उन्हें बताया कि स्मार्ट मीटर रीडिंग कभी गलत नहीं होती। दूसरी ओर, डेविस ने मीटर की सॉफ्टवेयर त्रुटि के बारे में विभाग से लगातार शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 46 वर्षीय डेविस ने आखिरकार सोचा कि वह मीटर को बंद कर देगा और उसे एक अलमारी में ढक देगा।
 
डेविस का कहना है कि इस शिकायत को लेकर बिजली विभाग का व्यवहार भी काफी खराब रहा, लेकिन अंत में जब डेविस ने अधिकारियों से अपने पुराने बिल पर चर्चा की और उन्हें बताया कि उनका बिल हर महीने £400 हुआ करता था, लेकिन कुछ तकनीकी खराबी के कारण, यह £40,000 तक पहुंच गया। इस मामले में जब बिजली विभाग को इस बात का पता चला तो डेविस एकदम सही कह रहे हैं कि एक घर का बिल एक दिन में 39 लाख रुपये नहीं आ सकता. अगर पूरे मोहल्ले का बिल भी गिना जाए तो एक दिन का भी बिल नहीं आएगा, ऐसे में साफ हो गया कि बिल गलत है. इतना सब होने के बाद कंपनी ने उनकी बात मानी और मीटर बदल दिया।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.