Pineapple Raita : बूंदी या मिक्स वेज रायते की जगह आज शाम घर पर ही बनाएं स्पेशल पाइनएप्पल रायता, ये है आसान रेसिपी?

Samachar Jagat | Saturday, 10 Apr 2021 04:22:04 PM
Pineapple Raita: Make special Pineapple Raita at home this evening instead of Bundi or Mixed Veg Raita, is this easy recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मियों में खाने के साथ रायता अमूमन हर घर में बनता है। भोजन के साथ परोसा गया रायता खाने के स्वाद को बढ़ा देता है। हालांकि घरों में आमतौर पर गिने-चुने रायते ही बनाए जाते हैं। बूंदी का रायता, पुदीने का रायता, बथुआ का रायता और मिक्स वेज रायता। लेकिन क्या आपने कभी गर्मियों में स्पेशल पाइनएप्पल रायता चखा है। इस रायते का खट्टा-मीठा स्वाद आपकी भूख में और इजाफा करेगा।

तो आइये जानते हैं आखिर कैसे बनाया जाता है पाइनएप्पल का टेस्टी रायता...

सामग्री
-25 ग्राम पाइनएप्पल
-60 ग्राम दही
-1 हरी मिर्च
-2 टहनी पुदीने की पतियां
-स्वादानुसार काला नमक
-1/2 टी स्पून चीनी
-2 ग्राम काली मिर्च पाउडर

अनानास रायता बनाने का तरीका
अनानास रायता बनाने के लिए सबसे पहले अनानास को टुकड़ों में काटकर स्क्यूर में लगाएं और हल्का सा ग्रिल कर लें। इससे यह नरम हो जाएं। एक बाउल में दही निकालकर उसे फेंट लें।

ठंडे किए हुए पाइनएप्पल के टुकड़ों को दही में मिलाकर बाकी बची हुई सामग्री भी डाल दें। अब बारीक कटे पाइनएप्पल और पुदीने के पत्तों से रायते को गार्निश करके सर्व करें। ये रायता आपको गर्मियों में ठंडक भी प्रदान करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.