Travel Diary: इस सर्दी में उत्तराखंड घूमने का प्लान करें

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 01:29:03 PM
Plan to visit Uttarakhand this winter

बहुत से लोग गोवा को घूमने के लिए प्यार करते हैं, और वे हमेशा छुट्टी के लिए गोवा जाने की योजना बनाते हैं। हर कोई उन जगहों पर जाना पसंद करता है जहां वे समुद्र के किनारे, झील या पहाड़ों का आनंद ले सकें, लेकिन आप सोचते हैं कि इससे बेहतर क्या हो सकता है अगर आपको एक ही समय में इन सभी चीजों का मजा एक ही जगह मिल जाए। अगर आप ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां आप इन सब चीजों का एक साथ लुत्फ उठा सकें तो इस वीकेंड उत्तराखंड जाने का प्लान जरूर बनाएं। आप उत्तराखंड जाकर गोवा जैसे नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

टिहरी झील उत्तराखंड में मौजूद है जो देखने में बहुत ही खूबसूरत है इस झील को देखने के लिए कई पर्यटक यहां आते हैं। इस सरोवर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए तैरती झोंपड़ियों को इस झील में उतारा जा रहा है। और इसीलिए, उत्तर भारत में पहली बार यूपी निगम द्वारा इस झील में 20 हाउसबोट बनाए और उतारे गए हैं। इन नावों पर रहने से लेकर खाने-पीने तक की सभी सुविधाएं आपको मिलेंगी।


 
उत्तराखंड की इस झील में आपको कई झोपडि़यां हाउसबोट की तरह तैरती नजर आएंगी। सरकार ने टिहरी बांध के चारों ओर टिहरी नदी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। आप यहां एडवेंचर स्पोर्ट्स, बोटिंग, मोटर स्कीइंग, राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.