Ex-PM Jawaharlal Nehru की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि!

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 11:39:23 AM
PM Modi pays tribute to Ex-PM Jawaharlal Nehru on his death anniversary

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 27 मई को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री ने आज एक ट्वीट में कहा, "पंडित जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।" उनकी पुण्यतिथि पर, कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी भारत के पहले प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। "पं. जवाहरलाल नेहरू भारत माता के सच्चे सपूत थे। वह एक बहादुर स्वतंत्रता सेनानी, आधुनिक भारत के निर्माता, एक राजनेता, दूरदर्शी और देशभक्त थे। हमारे पहले प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर, एक अरब नमन और अरबों श्रद्धांजलि, "आज, कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया।


 
कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी ट्विटर का सहारा लिया और कहा, "पं जवाहरलाल नेहरू वह सब कुछ थे जिसकी भारत को अपने पहले प्रधान मंत्री में जरूरत थी: एक ऐसा नेता जिसे युवा और बूढ़े प्यार करते थे, बेजोड़ दृष्टि वाले नेता, और ए एक स्वतंत्र और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए पूरी तरह से समर्पित नेता। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।"

भारत देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि मना रहा है। पहले प्रधान मंत्री ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नेहरू ने भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त करने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के एक प्रमुख नेता थे। 27 मई 1964 को भारत के पहले प्रधानमंत्री का निधन हो गया। उन्होंने 1947 से 1964 तक प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया, जब उनका 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह बच्चों से प्यार करते थे और प्यार से चाचा नेहरू के नाम से जाने जाते थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.