PNB Bank New Rule: PNB के करोड़ों ग्राहकों को झटका, 1 मई से ऐसे ट्रांजेक्शन पर बैंक वसूलने जा रहा है चार्ज

Samachar Jagat | Saturday, 29 Apr 2023 02:28:51 PM
PNB Bank New Rule: Shock for crores of PNB customers, the bank is going to charge on such transactions from May 1

PNB नया नियम: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक यानी PNB के ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। पीएनबी एक मई से नया नियम लागू करने जा रहा है। इस नियम के तहत अगर आपके खाते में पैसे नहीं हैं और आप एटीएम से पैसे निकालते हैं तो आपको चार्ज देना पड़ सकता है।


पीएनबी की वेबसाइट के मुताबिक, अगर आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं है और एटीएम ट्रांजैक्शन नहीं होता है, तो आपसे नकद निकासी लेनदेन के लिए 10 रुपये + जीएसटी शुल्क लिया जाएगा। पीएनबी ने अपने ग्राहक से कहा, “प्रिय ग्राहक, w.e.f. 01.05.2023, अपर्याप्त शेष के कारण विफल होने वाले घरेलू एटीएम नकद निकासी लेनदेन पर 10 रुपये + जीएसटी का शुल्क लगाया जाएगा।

डेबिट कार्ड शुल्क में संशोधन

पीएनबी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड जारी करने के शुल्क और वार्षिक रखरखाव शुल्क में संशोधन कर रहा है। इसके अलावा डेबिट कार्ड के जरिए किए गए PoS और ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन पर चार्ज लगेगा। हालांकि, यह शुल्क तभी लगाया जाएगा जब ग्राहक के बैंक खाते में पर्याप्त धनराशि नहीं होगी और इस वजह से लेनदेन नहीं हो सका। यानी जब आप अमेजन फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से सामान खरीदते हैं और पीओएस और डेबिट कार्ड से भुगतान करते हैं, लेकिन किसी कारणवश आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं होता है और लेनदेन विफल हो जाता है, तब भी बैंक जुर्माना लगाने की योजना बना रहा है। .

पीएनबी की वेबसाइट के अनुसार असफल एटीएम लेनदेन के लिए दिशानिर्देश नीचे दिए गए हैं।

1. विफल एटीएम लेनदेन के संबंध में शिकायत का समाधान 7 कार्य दिवसों के भीतर किया जाना है।
2. यदि लेन-देन विफल होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर नहीं होता है, तो बैंक द्वारा प्रति दिन 100 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।
3. किसी तरह की परेशानी या शिकायत होने पर कस्टमर केयर नंबर 0120-2490000 या 18001802222, 1800 103 2222 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

(PC freepik)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.