Prices Hike, ExpensiveLoans : मार्च के महीने में लागू होंगे ये कुछ नियम, सोशल मीडया से लेकर भारतीय रेलवे शेड्यूल होंगे प्रभावित

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2023 01:50:52 PM
Prices Hike, ExpensiveLoans : These rules will be applicable in the month of March, from social media to Indian Railway schedule will be affected

इस साल का फरवरी का महीना खत्म होने वाला है। कई नए नियम 1 मार्च से लागु होंगे और आपके मासिक खर्च के प्लान पर प्रभाव डाल सकते हैं। मार्च में सोशल मीडिया, बैंक लोन , एलपीजी सिलेंडर और अन्य बड़े घटनाक्रम हो सकते हैं। वहीं रेलवे के शेड्यूल में भी बदलाव हुआ  है।

आइए चर्चा करें कि मार्च में कौन से नए नियम लागू होंगे और वे आपके मासिक खर्च को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।

बैंक लोन महंगा हो सकता है
भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में रेपो रेट में वृद्धि की थी। इसके बाद कई बैंकों ने अपनी एमसीएलआर रेट्स बढ़ा दी थीं। इसका सीधा असर लोन और ईएमआई पर पड़ेगा। ईएमआई और लोन की बढ़ती इंटरेस्ट रेट्स आम आदमी को परेशान कर सकती हैं।

एलपीजी और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी
एलपीजी, सीएनजी और पीएनजी के लिए गैस की कीमतें हर महीने की शुरुआत में निर्धारित की जाती हैं। हालांकि पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की गई थी।  लेकिन इस बार त्योहार के कारण कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। जैसा कि इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट में बताया गया है।

ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव
गर्मियों के मौसम में भारतीय रेलवे शेड्यूल में कुछ बदलाव कर सकती है। मार्च में लिस्ट को सार्वजनिक किया जा सकता है। मीडिया सूत्रों के अनुसार, 1 मार्च से 5,000 मालगाड़ियों और हजारों यात्री ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है।
 
सोशल मीडिया नियम और शर्तों में संभावित परिवर्तन
भारत सरकार ने हाल ही में आईटी नियमों में संशोधन किया है। अब, ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया साइटों को नए भारतीय नियमों का पालन करना होगा। नई नीति धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट के लिए प्रभावी होगी। मार्च में नया नियम लागू हो सकता है। गलत पोस्ट के परिणामस्वरूप यूजर्स को जुर्माना देना पड़ सकता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.